सर्दी खांसी के कारण इस शख्स को गंवाने पड़े पैर और हाथ, जानिए क्या है मामला

Edited By vasudha,Updated: 04 Jan, 2019 02:21 PM

legs and hands that lost this person due to cold cough

बदलते मौसम की वजह से सर्दी खांसी व जुकाम होना तो आम बात है। लेकिन इसे छोटा समझकर नजर अंदाज करना जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन में एक शख्स के ​साथ जिसे खंसी व जुकाम के कारण अपने शरीर के तीन अंग गवाने पड़े...

इंटरनेशनल डेस्क: बदलते मौसम की वजह से सर्दी खांसी व जुकाम होना तो आम बात है। लेकिन इसे छोटा समझकर नजर अंदाज करना जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन में एक शख्स के ​साथ जिसे खंसी व जुकाम के कारण अपने शरीर के तीन अंग गवाने पड़े। 
PunjabKesari

दरअसल ब्रिटेन के हैम्पशायर के विनचेस्टर शहर में रहने वाले 34 साल के एलेक्स लेविस को सर्दी-खांसी हो गई थी। उसके बाद उसे बुखार आने लगा। उसकी लगातार हालत बिगड़ने लगी और उसके यूरीन के साथ खून आने लगा। धीरे धीरे उसकी स्किन भी काली पड़ने लगी। लेविस की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि उसके दोनो पैर और बायां हाथ काटना पड़ा। यही नहीं बल्कि उसके मुंह का कुछ हिस्सा भी बेहद खराब हो गया।  

PunjabKesari
डॉक्टर्स के अनुसार एक समय में तो लेविस के बचने की संभावना सिर्फ 3 प्रतिशत ही रह गई थी। लेकिन फिर भी वो बच तो गया हालांकि उसकी हालत मौत से भी बदतर हो गई है। जांच में पता चला कि उसे ग्रुप ए स्टेपटोकस ब्लड इन्फेक्शन हुआ है और उनका ये इन्फेक्शन बहुत जल्द यह सेप्टीसीमिया और टॉक्सिक सिंड्रोम में बदल गया। डॉक्टर्स ने बताया कि लेविस के शरीर में मांस खाने वाले बैक्टीरिया का संक्रमण हो गया है जिस वजह से उनकी ऐसी हालत हो गई है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!