म्यांमारः पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर फिर बरसाई गोलियां, 7 लोगों की मौत

Edited By Pardeep,Updated: 14 Mar, 2021 07:21 AM

myanmar police again showers bullets on protesters 7 dead

म्यांमार ने सैन्य तख्ता पलट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बल प्रयोग करते हुए सरकार ने गोलियां चलाईं जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। देश के दूसरे बड़े शहर मांडले में चार प्रदर्शनकारियों की मौत हुई है जबकि दक्षिण-मध्य म्यांमार के पयाय शहर...

मांडलेः म्यांमार ने सैन्य तख्ता पलट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बल प्रयोग करते हुए सरकार ने गोलियां चलाईं जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। देश के दूसरे बड़े शहर मांडले में चार प्रदर्शनकारियों की मौत हुई है जबकि दक्षिण-मध्य म्यांमार के पयाय शहर में दो लोगों की और देश के सबसे बड़े शहर यंगून के उपनगरीय इलाके तवाने में एक व्यक्ति की मौत हुई है। 
PunjabKesari
सभी सात लोगों की मौत से जुड़ी सूचनाएं विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट की गई हैं। इनमें से कई में मरने वालों की तस्वीरें भी शामिल हैं। बल प्रयोग के कारण मरने वालों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि पुलिस ने कुछ शवों को अपने कब्जे में ले लिया था और घायलों में से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है। 
PunjabKesari
साथ ही डॉक्टरों और नर्सों का कहना है कि घायलों का अस्थाई अस्पतालों में बेहतर इलाज करना संभव नहीं है। कई अस्पतालों पर सुरक्षा बलों का नियंत्रण होने के कारण मेडिकल स्टाफ उनका बहिष्कार कर रहा है तो कई में प्रदर्शनकारी इलाज कराने नहीं जा रहे हैं। म्यांमार ने संयुक्त राष्ट्र के स्वतंत्र मानवाधिकार कार्यकर्ता टॉम एंड्रयू ने बृहस्पतिवार को कहा था कि ‘‘भरोसेमंद सूचना'' के अनुसार म्यांमा ने सुरक्षा बलों ने कम से कम 70 लोगों की हत्या की है।
 PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!