ब्रिटेन के न्यूहेवेन पोर्ट पर जोरदार ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, दहशत में लोग

Edited By Tanuja,Updated: 08 Aug, 2020 05:21 PM

newhaven  explosion  sparks huge blaze as plumes of smoke seen for miles

लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए धमाके से मची तबाही के सदमे से लोग अभी उबरे नहीं थे कि ब्रिटेन के न्यूहेवेन पोर्ट पर ब्लास्ट के बाद आग लग ...

लंदनः लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए धमाके से मची तबाही के सदमे से लोग अभी उबरे नहीं थे कि ब्रिटेन के न्यूहेवेन पोर्ट पर ब्लास्ट के बाद आग लगने की खबर से दुनिया सहम गई । पोर्ट के पास से उठ रहे काले रंग के धुएं से लोग दहशत में हैं। मौके पर आग बुझाने में जुटे फायर ब्रिगेड ने आस पास के निवासियों से घरों के दरवाजे और खिड़कियों को बंद करने का आग्रह किया है। ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ईस्ट ससेक्स के न्यूहेवेन पोर्ट से चंद मीटर की दूरी पर स्थित एक बिल्डिंग में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई।

ईस्ट ससेक्स फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने बताया है कि इस धमाके में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल की 12 से ज्यादा गाड़ियां आग बुढाने के काम में लगी हुई हैं। बता दें कि मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए भीषण विस्फोट में अबतक 154 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 5000 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। लेबनानी सरकार के अनुसार बंदरगाह में आग लगने की वजह से वहां रखे 2750 टन एमोनियम नाइट्रेट में विस्फोट हो गया। इस विस्फोटक सामग्री को 2013 में एक पोत से जब्त से किया गया था और यह तभी से यहीं पड़ी हुई थी। आग लगने के कारण का पता नहीं चला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!