बाइडन के कार्यकाल का एक साल पूरा, लोकप्रियता में आई कमी : सर्वेक्षण

Edited By PTI News Agency, Updated: 21 Jan, 2022 09:26 AM

pti international story

वाशिंगटन, 20 जनवरी (एपी) अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडन के कार्यकाल को एक साल पूरा हो गया है और पहली बार अधिकतर अमेरिकियों ने माना है कि वह महामारी तथा बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के मामले में नाकाम रहे हैं। ‘द एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर...

वाशिंगटन, 20 जनवरी (एपी) अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडन के कार्यकाल को एक साल पूरा हो गया है और पहली बार अधिकतर अमेरिकियों ने माना है कि वह महामारी तथा बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के मामले में नाकाम रहे हैं। ‘द एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च’ के नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

सर्वेक्षण के दौरान 56 प्रतिशत अमेरिकी नागरिकों ने कहा कि बाइडन राष्ट्रपति के तौर पर चुनौतियों से निपटने में नाकाम रहे हैं जबकि 43 प्रतिशत ने कहा कि वह ठीक काम कर रहे हैं। फिलहाल केवल 28 प्रतिशत अमेरिकी नागरिकों का मानना है कि बाइडन 2024 में दोबारा राष्ट्रपति बनने चाहिये। जबकि केवल 48 प्रतिशत लोगों का कहना था कि डेमोक्रेटिक पार्टी की सरकार बननी चाहिये।

बाइडन से बुधवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब उनकी गिरती लोकप्रियता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''मैं सर्वेक्षणों पर विश्वास नहीं करता।''
जुलाई में एपी-एनओआरसी के एक सर्वेक्षण में 59 प्रतिशत अमेरिकियों ने कहा था कि बाइडन अच्छा काम कर रहे हैं। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि और आर्थिक, बुनियादी ढांचे और कर नीतियों को आगे बढ़ाने के अस्थिर प्रयासों के चलते सितंबर तक उनकी लोकप्रियता में 50 प्रतिशत तक की कमी आ गई थी।
नये सर्वेक्षण से पता चला है कि महामारी से निपटने को लेकर बाइडन अमेरिकी नागरिकों के विश्वास पर खरे नहीं उतर पाए हैं।

एपी जोहेब देवेंद्र देवेंद्र 2001 1541 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!