पाकिस्तान सरकार ने जारी की 100 दिन के कामकाज की रिपोर्ट

Edited By Isha,Updated: 30 Nov, 2018 11:13 AM

report of 100 days of work issued by pakistan government

प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तानी सरकार ने पहले 100 दिन के कामकाज की रिपोर्ट जारी की है और हर क्षेत्र में सुधारों को आगे बढ़ाने एवं अपने कार्यकाल(2023 तक) के दौरान आर्थिक विकास को पुनर्जीवित करने का वादा किया। कामकाज की रिपोर्ट पेश...

इस्लामाबादः प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तानी सरकार ने पहले 100 दिन के कामकाज की रिपोर्ट जारी की है और हर क्षेत्र में सुधारों को आगे बढ़ाने एवं अपने कार्यकाल(2023 तक) के दौरान आर्थिक विकास को पुनर्जीवित करने का वादा किया। कामकाज की रिपोर्ट पेश करने के लिए गुरुवार को इस्लामाबाद के जिन्ना सम्मेलन केंद्र में विशेष समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री, मंत्री, सरकारी अधिकारी और बड़ी तादाद में लोग इक्ठ्ठा हुए। प्रधानमंत्री के सलाहकार शहजाद अरबाब ने कहा कि सरकार ने 34 लक्ष्यों में 18 उपलब्धियों को हासिल किया है और अन्य 16 परियोजनाओं में कार्य प्रगति पर है।

100 दिन के कामकाज के रिपोर्ट तैयार करने के प्रभारी सलाहकार ने बताया कि सरकार ने प्रशासन में बदलाव, संघीय ढांचे की मजबूती, आर्थिक व्यवस्था को पुन:स्थापित करना, कृषि क्षेत्र एवं जल संग्रहण को बढ़ावा देना, समाज सेवा में आमूल परिवर्तित करना और राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने जैसे छह बड़े क्षेत्रों में मजबूत आधारशिला रखी है। खान ने 18 अगस्त को प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद अपनी सराकर के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार किया, जिसे अगले पांच वर्षों में हासिल करने का लक्ष्य रखा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!