पर्यटकों को टाइटैनिक तक ले जाने वाली पनडुब्बी लापता, तलाश जारी

Edited By Yaspal,Updated: 19 Jun, 2023 09:25 PM

submarine that carried tourists to titanic missing search continues

टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए लोगों को ले जाने वाली पनडुब्बी अटलांटिक महासागर में लापता हो गई है। बोस्टन कोस्टगार्ड ने बताया कि न्यूफ़ाउंडलैंड के तट पर खोज और बचाव अभियान चल रहा है

इंटरनेशनल डेस्कः टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए लोगों को ले जाने वाली पनडुब्बी अटलांटिक महासागर में लापता हो गई है। बोस्टन कोस्टगार्ड ने बताया कि न्यूफ़ाउंडलैंड के तट पर खोज और बचाव अभियान चल रहा है। यह स्पष्ट नहीं है कि लापता होने के समय उसमें कितने लोग सवार थे।

समुद्र की सतह से लगभग 3,800 मीटर (12,500 फीट) नीचे, टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए छोटे पनडुब्बियां कभी-कभी पर्यटकों और विशेषज्ञों को ले जाती हैं। ओशनगेट एक्सपेडिशंस कंपनी ने एक बयान में पुष्टि की कि यह लापता सबमर्सिबल का मालिक है और लोग इसमें सवार थे।

कंपनी ने सोमवार को कहा, "हम चालक दल को सुरक्षित वापस लाने के लिए सभी विकल्पों की तलाश कर रहे हैं और जुटा रहे हैं।" "हमारा पूरा ध्यान पनडुब्बी चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों पर है।" हम चालक दल के सदस्यों की सुरक्षित वापसी की दिशा में काम कर रहे हैं।"

कंपनी प्रसिद्ध मलबे को देखने के लिए अपने आठ दिवसीय अभियान पर एक जगह के लिए पर्यटकों से 250,000 डॉलर लेती है। यह अपने कार्बन-फाइबर सबमर्सिबल पर यात्रा को "रोजमर्रा की जिंदगी से बाहर कदम रखने और वास्तव में असाधारण कुछ खोजने का मौका" के रूप में प्रस्तुत करता है। कंपनी के अनुसार, एक अभियान चल रहा है और जून 2024 के लिए दो और की योजना बनाई गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!