माऊंट एवरैस्ट को भी ढक सकती है दुनिया की सबसे लंबी वैडिंग ड्रैस!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Dec, 2017 08:52 AM

the world  s longest wedding dress can cover mount everest

अपनी शादी की ड्रैस के लिए दूल्हा-दुल्हन क्या-क्या नहीं करते। मैचिंग ज्वैलरी, फुटवियर से लेकर न जाने कौन-कौन सी मेहनत सिर्फ शादी में खूबसूरत दिखने के लिए लोग करते हैं लेकिन फ्रांस में दुल्हन के लिबास के साथ कुछ ऐसा प्रयोग किया गया कि उसका नाम गिनीज...

पैरिस: अपनी शादी की ड्रैस के लिए दूल्हा-दुल्हन क्या-क्या नहीं करते। मैचिंग ज्वैलरी, फुटवियर से लेकर न जाने कौन-कौन सी मेहनत सिर्फ शादी में खूबसूरत दिखने के लिए लोग करते हैं लेकिन फ्रांस में दुल्हन के लिबास के साथ कुछ ऐसा प्रयोग किया गया कि उसका नाम गिनीज बुक ऑफ  वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। दरअसल फ्रांस ने दुनिया की सबसे लंबी वैडिंग ड्रैस तैयार की है। इस ड्रैस की लंबाई 8,095 मीटर के करीब है। इस ड्रैस को वहीं की डायनामाइट प्रोजैक्ट्स नाम की एक कंट्रक्शन कम्पनी ने 15 वालंटियर्स के साथ मिलकर 2 महीने में तैयार किया है।
PunjabKesari
इसके लिए उन्होंने पहले तो डै्रस के अलग-अलग हिस्सों को बनाया, बाद में उन्हें साथ में जोड़ दिया। इस ड्रैस को बनाने के बाद उन्होंने पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले बनी दुनिया की सबसे लंबी ड्रैस 1,203.9 मीटर की थी। इस डै्रस को फ्रांस के कॉड्री शहर में लॉन्च किया गया। इस वैडिंग ड्रैस की तस्वीर को ‘गिनीज बुक ऑफ  वर्ल्ड रिकॉर्ड’ के पेज से पोस्ट किया गया जिसमें साथ में लिखा गया कि ये है दुनिया की सबसे बड़ी वैडिंग ड्रैस जो लगभग पूरा माऊंट एवरैस्ट ढंक सकती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!