चीन के साथ बढ़े तनाव के बीच ताइवान के टॉप रक्षा अधिकारी की संदिग्ध मौत,  होटल मे मिली लाश

Edited By Tanuja,Updated: 06 Aug, 2022 02:29 PM

top taiwan missile official found dead amid china tensions report

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चीन तिलमिलाया बैठा है। दोनों देशों के बीच चल रहा तनाव पेलोसी की...

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चीन तिलमिलाया बैठा है। दोनों देशों के बीच चल रहा तनाव पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चरम पर पहुंच गया हैं। इस बीच ताइवान रक्षा मंत्रालय की अनुसंधान और विकास इकाई के उप प्रमुख ओ यांग ली-हिंग शनिवार को एक होटल के कमरे में मृत पाए गए।  ताइवान की आधिकारिक केंद्रीय समाचार एजेंसी के हवाले से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, उनका शव आज सुबह उस समय मिला जब वह दक्षिणी ताइवान के पिंगटुंग की व्यावसायिक यात्रा पर थे। 

 

अधिकारी अभी भी मौत के कारणों की जांच कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओ यांग ने इस साल की शुरुआत में विभिन्न मिसाइल उत्पादन परियोजनाओं की निगरानी की जिम्मेदारी ली थी।  इससे ठीक पहले ताइवान की सेना ने कहा कि ताइवान जलडमरूमध्य में काम कर रहे चीनी विमान और जहाज उसके मुख्य द्वीप पर हमले की नकल कर रहे थे। चीन के राज्य मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि बीजिंग ने ताइवान के मुख्य द्वीप के आसपास 100 से अधिक युद्धक विमानों और 10 युद्धपोतों के साथ सैन्य अभ्यास किया। 

 

 चीन स्व-शासित द्वीप ताइवान  की नाकाबंदी और अंतिम आक्रमण के उद्देश्य से बीजिंग सैन्य अभ्यास के साथ आगे बढ़ रहा है। अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की हालिया यात्रा के बाद तनाव बढ़ गया। चीनी सरकार नाराज हो गई है। ताइवान में सैन्य-स्वामित्व वाली सरकार अपनी वार्षिक मिसाइल उत्पादन क्षमता को दोगुना से अधिक करने के लिए काम कर रही है, क्योंकि यह चीन के बढ़ते सैन्य खतरे को लेकर चिंतित है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!