ट्रंप और मेलानिया अमरीकी सैनिकों को Surprise देने के लिए पहुंचे इराक

Edited By Pardeep,Updated: 27 Dec, 2018 08:25 AM

trump and melania reached iraq to give surprise to us troops

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने क्रिसमस के मौके पर इराक में मौजूद अमरीकी सैनिकों से मुलाक़ात की। ट्रंप पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बिना इराक़ पहुंचे। उनके साथ अमरीका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी थीं। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी है कि ट्रंप और...

वाशिंगटन/बगदादः अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने क्रिसमस के मौके पर इराक में मौजूद अमरीकी सैनिकों से मुलाक़ात की। ट्रंप पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बिना इराक़ पहुंचे। उनके साथ अमरीका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी थीं।
PunjabKesari
व्हाइट हाउस ने जानकारी दी है कि ट्रंप और मेलानिया 'क्रिसमस को देर रात' इराक़ पहुंचे। वो इराक़ में मौजूद सैनिकों को 'उनकी सेवाओं, उनकी कामयाबी और उनकी कुर्बानियों' के लिए शुक्रिया अदा करने गए थे। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अमरीका की इराक़ से सैनिकों को हटाने की कोई योजना नहीं है। ट्रंप का इराक दौरा उस वक़्त हुआ जब मध्य पूर्व की रणनीति पर मतभेद को लेकर कुछ दिन पहले ही अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने इस्तीफा देने का एलान किया था। 
PunjabKesari
इराक का पहला दौरा 
राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया एयरफोर्स वन विमान से इराक़ की राजधानी बगदाद के पश्चिम में स्थित अल असद एयरबेस पर पहुंचे। ये इस क्षेत्र में ट्रंप का पहला दौरा था। उनके साथ अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन भी थे। उन्होंने अमरीकी सैनिकों से वायु सेना के ठिकाने के रेस्टोरेंट में मुलाक़ात की। 
PunjabKesari
राष्ट्रपति के साथ सेल्फी
वो सैनिकों के साथ करीब तीन घंटे तक रुके। जब ट्रंप डाइनिंग हॉल में दाखिल हुए सैनिकों ने उन्हें खड़े होकर सम्मान दिया। ट्रंप ने सभी सैनिकों को शुभकामनाएं दी और उन्हें ऑटोग्राफ दिए। सैनिकों ने राष्ट्रपति के साथ सेल्फी भी लीं। ट्रंप की योजना फ्लोरिडा स्थित अपने क्लब में क्रिसमस मनाने की थी लेकिन सरकार का कामकाज आंशिक तौर पर ठप होने की वजह से वो वाशिंगटन में ही रुके। गौरतलब है कि इराक में अब भी अमरीका के पांच हज़ार सैनिक हैं। वो इराक़ सरकार को इस्लामिक स्टेट समूह के बचे हुए लड़ाकों से संघर्ष में मदद दे रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!