ट्विटर ने अमेरिकी चुनावों को प्रभावित करने वाले 130 ईरानी अकाउंट हटाए

Edited By Tanuja,Updated: 01 Oct, 2020 04:45 PM

twitter removes 130 iran linked accounts trying to influence us election

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के मुख्य दोनों उम्मीदवारों  डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन के बीच पहली ....

वॉशिंगटनः अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के मुख्य दोनों उम्मीदवारों  डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन के बीच पहली चुनावी बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट)  मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। डिबेट के दौरान सार्वजनिक संवाद को बाधित करने की कोशिश करने 130 ईरानी अकाउंट को ट्विटर ने हटा दिया है।

 

  ट्विटर के अनुसार अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआइ) ने 'इंटेल पर आधारित' यह सूचना मुहैया कराई थी। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद हटाए गए अकाउंट और इसकी सामग्री के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी और नियमानुसार इसे प्रकाशित भी किया जाएगा। वैसे इन अकाउंट से ज्यादा लोगों का जुड़ाव नहीं था और इससे सार्वजनिक बातचीत पर कोई असर नहीं पड़ा।

 

पिछले महीने, फेसबुक और ट्विटर ने एफबीआइ से मिले सुराग के जरिए एक ऐसे नेटवर्क की पहचान की थी, जिसका संपर्क रूस की सरकारी मशीनरी से है। अमेरिकी खुफिया एजेंसियां पहले ही आगाह कर चुकी हैं कि कई विदेशी ताकतें अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की ताक में हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!