ये है दुनिया का अनोखा गांव, यहां रहने वाला हर व्यक्ति है करोड़पति

Edited By Isha,Updated: 22 Sep, 2018 03:53 PM

unique village of the world every person is millionaires

आज दुनिया में हर देश विकसित होने की होड़ में लगा है। नई-नई टेक्नोलॉजी से देश के विकास के लिए तरह-तरह के काम कर रहा है। इन्हीं देशों में एक नाम आता है चीन का, जो अपनी टेक्नोलॉजी को लेकर प्रसिद्ध है। अगर

इंटरनैशनल डेस्कः आज दुनिया में हर देश विकसित होने की होड़ में लगा है। नई-नई टेक्नोलॉजी से देश के विकास के लिए तरह-तरह के काम कर रहा है। इन्हीं देशों में एक नाम आता है चीन का एक शहर जो अपनी टेक्नोलॉजी को लेकर प्रसिद्ध है। अगर इस देश के गांव की बात की जाए तो वो भी किसी से कम नहीं है । 
PunjabKesari
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन इस गांव के हर व्यक्ति के पास 1.5 करोड रुपए से भी ज्यादा है। इस गांव में आपको हर गली में चमचमाती गाड़ियां और आलीशान बंगले नजर आएंगे। लोग इसे ‘सुपर विलेज’ के नाम से जानते हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं चीन के जियांगसू प्रॉविंस के वाकशी गांव की, जो दुनिया भर में मशहूर है। इस गांव में टैक्सी और थीम पार्क की की सुविधा भी है. आपको जानकर अचंम्भा होगा, लेकिन इस गांव के कई लोगों के पास अपने खुद के हेलीकॉप्टर भी है।
PunjabKesari
इस गांव का विकास देखकर यह किसी बड़े शहर से कम नहीं लगता है. यहां साफ-सुथरी सड़कें, चमचमाती हुई महंगी गाड़ियां नजर आति है। इस गांव के पास कोई पुश्तैनी जायदाद नहीं है क्योंकि कुछ साल पहले यह गांव रोटी के लिए भी तरसता था। काफी साल पहले यह गांव बेहद गरीब था, लेकिन कम्युनिस्ट पार्टी के लोकल सेक्रेटरी वू रेनाबो ने गांव को अमीरी के शिखर पर पहुंचाया। इस शख्स ने सामूहिक खेती करके गांव के विकास का कार्य शुरू किया।
PunjabKesari
यह गांव स्टील और शिपिंग जैसी करोड़ों डॉलर की कंपनियों का मालिक है।  इस गांव की सबसे खास बात यह है कि यहां पर ज्यादातर घर एक जैसे हैं, जो किसी आलीशान होटल से कम नहीं लगते हैं। गांव के लोगों ने साल 2011 में 50 वीं वर्षगांठ मनाई थी।  इस ख़ुशी को उन्होंने 328 मीटर लंबी इमारत बनाकर अनोखे तरीके से सेलिब्रेट किया। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!