जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा शुरू करने हेतु लेटर हुआ वायरल, गृह मंत्रालय ने किया खंडन

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 Mar, 2020 11:01 AM

letter launched starting 4g internet service jammu and kashmir

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। इस बीच बुधवार को सोशल मीडिया पर खबर फैली कि घाटी में 4जी इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है। इस संबंध में जम्मू कश्मीर सरकार के नाम एक लेटर वायरल हुआ जिसमें दावा किया गया है कि बुधवार की रात 12 बजे से जम्मू...

जम्मू: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। इस बीच बुधवार को सोशल मीडिया पर खबर फैली कि घाटी में 4जी इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है। इस संबंध में जम्मू कश्मीर सरकार के नाम एक लेटर वायरल हुआ जिसमें दावा किया गया है कि बुधवार की रात 12 बजे से जम्मू के सभी जिलों में हाई स्पीड 4 जी इंटरनेट सेवा को शुरू कर दिया गया है। हालांकि गृह मंत्रालय ने इस बारे में बयान जारी कर कहा कि न गृह मंत्रालय और न ही कश्मीर सरकार ने ऐसा कोई आदेश जारी किया है। 

PunjabKesari
​​​​​
इस लेटर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जम्मू पुलिस मीडिया सेंटर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने वायरल हो रहे इस लेटर को फर्जी बताते हुए लिखा, जम्मू-कश्मीर में अब तक 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सोशल मीडिया पर जो पत्र वायरल हो रहा है वह पूरी तरह से जाली है। जनता फैलाई जा रही इस अफवाह से बचे।

PunjabKesari

बता दें कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। लेकिन बाद में 2जी सेवाओं को शुरू कर दिया है लेकिन 3जी और 4जी सेवाओं पर प्रतिबंध जारी है। जम्मू कश्मीर प्रशासन का कहना है कि घाटी में फैलाई जा रही इस अफवाह से कुछ लोग यहां की शांति व्यवस्था को नुक्सान पहुंचाना चाहते हैं। ऐसे में कुछ दिनों के लिए घाटी में इंटरनेट बैन के आदेश जारी किया गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!