खातिरदारी हो तो ऐसी...दामाद के स्वागत में एक परिवार ने परोसे 173 पकवान, सास को बनाने में लगे 4 दिन

Edited By rajesh kumar,Updated: 17 Jan, 2023 02:53 PM

a family served 173 dishes to welcome the son in law

देश में मनाए जाने वाले हर त्योहार को लोग अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं। लोहड़ी पर्व हो या मकर संक्रांति इन त्योहारों को परिवार वाले अपने सगे संबंधियों और दामाद के साथ मनाना पंसद करते हैं।

नेशनल डेस्क: देश में मनाए जाने वाले हर त्योहार को लोग अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं। लोहड़ी पर्व हो या मकर संक्रांति इन त्योहारों को परिवार वाले अपने सगे संबंधियों और दामाद के साथ मनाना पंसद करते हैं। देश के लगभग हर हिस्से में ससुरावाले अपनी योग्यता के मुताबिक दामाद का खातरदारी करने की भरपूर कोशिश करते हैं। दूसरे सगे-संबंधियों की तुलना में दामाद का पत्नी के मायके में भरपूर प्यार दिया जाता है। ऐसे ही खास मौके पर लड़की के घरवालों ने अपने दामाद की खातरदारी के लिए 173 पकवान परोसे। इसे बनाने के लिए लड़की की मां यानि दामाद की सास को चार दिन लगे। 

कोरोना के बाद एकसाथ मनाया त्योहार
यह मामला आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के भीमावरम का मामला है। यहां रहने वाले व्यवसायी टाटावर्ती बद्री ने अपने दामाद पृथ्वीगुप्त और बेटी श्री हरिका को संक्रांति पर्व के मौके पर आमंत्रित किया और उसके लिए घर पर एक दो नहीं बल्कि 173 अलग प्रकार के व्यंजनों की व्यवस्था की। ससुरी बद्री ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते मेरी बेटी और दामाद हमारे घर नहीं आ पाए थे। कोरोना के इन सालों के बीच हम अपने बच्चों के साथ कोई भी त्योहार नहीं मना पाए थे। लेकिन इस साल हमने यह त्योहार एक साथ मनाया। 

मायके में हुए स्वागत पर बेटी हुई गदगद 
टाटावर्ती बद्री ने बताया कि उनकी पत्नी ने इन 173 प्रकार के पकवानों को तैयार करने के लिए बीते चार दिनों से काम कर रही थीं। बद्री की पत्नी ने कहा कि दामाद के लिए तैयार किए पकवानों में से खास चीजों में बज्जी, पूरी, करेला, हलवा, पापड़, अचार, मिष्ठान्न, शीतल पेय और गोली सोडा समेत शामिल हैं। मायके में हुए स्वागत को लेकर बेटी भी बहुत खुश हुई और सबने एकसाथ बैठकर घर में बने व्यंजनों का खूब लुफ्त उठाया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!