आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर ईकाई को भंग किया

Edited By Monika Jamwal,Updated: 04 Jul, 2022 05:03 PM

aam aadmi party dissolves jammu and kashmir unit

आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी जम्मू कश्मीर ईकाई को भंग कर दिया है।

नयी दिल्ली :आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी जम्मू कश्मीर ईकाई को भंग कर दिया है। केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने सांगठनिक ढांचे में सुधार करने के लिए पार्टी ने यह कदम उठाया है।

आप के केंद्र शासित प्रदेश के मामलों के प्रभारी एवं दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि आप की नई जम्मू कश्मीर ईकाई का जल्द ऐलान किया जाएगा।

हुसैन ने ट्विटर पर कहा, "जम्मू कश्मीर में आगामी चुनाव और परिसीमन प्रक्रिया के पूरा होने के मद्देनजऱ आप जम्मू कश्मीर में अपने सांगठनिक ढांचे को गांव/बूथ स्तर तक ले जाने की प्रक्रिया में है।"

दिल्ली सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा, "जम्मू कश्मीर की सभी मौजूदा ईकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है। जम्मू कश्मीर में आप के नए संगठन का जल्द ऐलान किया जाएगा।"

एक बयान में पार्टी ने कहा कि आप ने पूरे देश में अपने विस्तार की योजना के तहत जम्मू कश्मीर ईकाई को भंग करने का निर्णय किया है।

हाल में राज्य की सियासत के कई जाने-माने नेताओं ने आप का दामन थामा है।

इस महीने के शुरू में निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में संशोधन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इससे पहले प्रदेश में परिसीमन की कवायद पूरी की गई थी।

आयोग जम्मू कश्मीर की अंतिम मतदाता सूची को 31 अक्टूबर को प्रकाशित करेगा जो विधानसभा की सीमाओं का पुन:निर्धारण करने के बाद पहली सूची होगी।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!