वंदे भारत मिशन- आदित्य ठाकरे की केंद्र से अपील, और बढ़ाई जाए उड़ानों की गिनती

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Jun, 2020 04:20 PM

aditya thackeray requested center on vande bharat flights

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि नागर विमानन मंत्रालय को वंदे भारत अभियान में राज्य सरकारों के साथ समन्वय स्थापित करना चाहिए ताकि दुनियाभर में फंसे भारतीयों को प्रभावी ढंग से स्वदेश लाया जा सके। ठाकरे ने 29 जून को नागर विमानन...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि नागर विमानन मंत्रालय को वंदे भारत अभियान में राज्य सरकारों के साथ समन्वय स्थापित करना चाहिए ताकि दुनियाभर में फंसे भारतीयों को प्रभावी ढंग से स्वदेश लाया जा सके। ठाकरे ने 29 जून को नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे पत्र में कहा कि स्वदेश लौटे अधिकतर लोग संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में है। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने इससे पहले विदेश मंत्रालय और एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक को भेजे गए पत्र में मध्य पूर्व, ऑस्ट्रेलिया और रूस समेत अन्य देशों के लिए उड़ानों का अनुरोध किया था। मंत्री ने कहा कि हालांकि कुछ उड़ानों का प्रबंध किया गया लेकिन ऐसी और उड़ानों की जरूरत है।

 

वंदे भारत अभियान-4 का कार्यक्रम राज्य सरकार को सुपुर्द कर दिया गया है। ठाकरे ने कहा कि मध्य पूर्व में फंसे लोगों और राज्य सरकार के बार-बार अनुरोध के बावजूद मध्य पूर्व से महाराष्ट्र के लिए कोई उड़ान नहीं है। वंदे भारत अभियान के चौथे चरण के तहत सभी 21 उड़ानें छह देशों के सात शहरों से होंगी, जिसमें महाराष्ट्र के अधिक निवासी नहीं होंगे। मंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस मुद्दे का समाधान निकाला जाए। महाराष्ट्र के साथ अन्याय हुआ है। हर राज्य को अपने लोगों को वापस लाना चाहिये, लेकिन यह समान रूप से और उचित तरीके से होना चाहिए। केन्द्र सरकार ने विदेश में फंसे भारतीयों को स्वेदश लाने के लिए छह मई को वंदे भारत अभियान शुरू किया था। कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएं 23 मार्च से बंद हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!