अमरनाथ हैलीकॉप्टर टिकट घोटाला: आरोपी ट्रैवल एजैंट छूटा, केस रफा-दफा करने की तैयारी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Jul, 2018 01:47 PM

amarnath yatra ticelt scam accused if ree

श्री अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर बालटाल में हुए हैलीकॉप्टर टिकट घोटाले में सप्ताहभर बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

 श्रीनगर/जम्मू (बलराम): श्री अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर बालटाल में हुए हैलीकॉप्टर टिकट घोटाले में सप्ताहभर बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। इस मामले में गिरफ्तार श्रीनगर का ट्रैवल एजैंट सईद सज्जाद मदनी जमानत पर छूट गया है और रिमांड के दौरान पुलिस उससे कुछ भी उगलवाने में नाकाम रही है। इस पूरे प्रकरण पर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की चुप्पी भी नहीं टूटी है। उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि घोटाले में संभावित तौर पर संलिप्त बड़ी मछलियों को बचाने के लिए इस मामले को रफा-दफा करने की पूरी तैयारी हो चुकी है। 


सबसे बड़ी हैरानी की बात है कि श्री अमरनाथ यात्रा से जुड़े हर मुद्दे पर बेहद संवेदनशील रवैया अपनाने वाला श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड भी शिवभक्तों की भावनाओं को आहत करने वाले इस घोटाले पर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है। बार-बार संपर्क साधने के बावजूद आज भी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला ने फोन नहीं उठाया है। वैसे भी पूरी अमरनाथ यात्रा के दौरान श्राइन बोर्ड जवाबदेही से बचने के लिए बेहद सुरक्षित ढंग से एकतरफा संवाद करता है। 

PunjabKesari

खामोश श्राइन बोर्ड
रोज-रोज बोर्ड चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा, आधार शिविरों एवं पवित्र गुफा पर दौरों से संबंधित अपने पक्ष की तमाम जानकारियां देने के लिए बोर्ड प्रैस विज्ञप्तियों और वैबसाइट के जरिए मीडिया एवं आम जनता के साथ संपर्क स्थापित कर लेता है, जबकि मीडिया अथवा अन्य लोगों के लिए न तो श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एन.एन. वोहरा के साथ संपर्क स्थापित करना आसान है और न ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला ही किसी के उपलब्ध हो पाते हैं। 
   
 
मोबाइल कॉल डिटेल के जरिए आगे बढ़ाएंगे जांच : एस.एस.पी.
गंदरबल के एस.एस.पी. फयाज अहमद लोन का कहना है कि अदालत के आदेश पर आरोपी ट्रैवल एजैंट सईद सज्जाद मदनी तो जमानत पर छूट गया है, लेकिन उसके मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी। इसी से पता चल पाएगा कि किस-किस अधिकारी अथवा अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों से उसके साथ कब-कब और कितनी बार बातचीत की। इसके बाद ज्यादा बार बातचीत करने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की जाएगी। 

PunjabKesari

 
डी.सी. से बदसलूकी, ट्रैवल एजैंट से प्यार
श्री अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर बालटाल के नीलग्रथ हैलीपैड पर श्राइन बोर्ड एवं हैलीकॉप्टर कंपनियों की कार्यशैली शुरू से ही सवालों के घेरे में रही है। सूत्रों के अनुसार यात्रा की शुरुआत में जब गंदरबल के जिला उपायुक्त पीयूष सिंगला ने नीलग्रथ हैलीपैड का दौरा किया तो वहां मौजूद स्टाफ ने उनके साथ बदसलूकी की। इसके विपरीत नियमों को पूरी तरह धत्ता बताते हुए एक साधारण ट्रैवल एजैंट को हैलीपैड में आने-जाने ही नहीं, बल्कि टिकट ब्लैक करने की भी पूरी छूट थी। इस संबंध में पूछने पर जिला उपायुक्त पीयूष सिंगला ने कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि उनके साथ कैसा बर्ताव हुआ, बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि टिकट ब्लैक करने के आरोपी ट्रैवल एजैंट को पकड़ लिया गया। इसके बाद से पूरी व्यवस्था सुचारू ढंग से चल रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!