ट्रोलिंग पर सुषमा स्वराज के समर्थन में आई CM ममता बनर्जी

Edited By vasudha,Updated: 03 Jul, 2018 05:33 AM

amata banerjee give support to sushma swaraj

उत्तर प्रदेश के एक दंपति के पासपोर्ट विवाद को लेकर अपशब्दों का सामना कर रही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समर्थन मिल गया है। सीएम ने ट्रोलिंग की निंदा करते हुए सुषमा के प्रति सहानुभूती जताई है...

नेशनल डेस्क: अंतरधर्मी दंपति के पासपोर्ट विवाद को लेकर अपशब्दों का सामना कर रही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समर्थन मिल गया है। सीएम ने विदेश मंत्री को ट्रोल किये जाने में इस्तेमाल की गई भाषा की आज कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी रूप में गाली-गलौज नहीं करनी चाहिये। 


तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि सोशल मीडिया पर सुषमा स्वराज जी के खिलाफ इस्तेमाल भाषा की कड़े शब्दों में निंदा करती हूं। हमें एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिये और किसी रूप में गाली- गलौज नहीं करना चाहिये। विवाद के बाद विदेश मंत्रालय के हिंदू-मुस्लिम दंपति को पासपोर्ट जारी करने और उन्हें प्रताड़ित करने के आरोपी पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी का तबादला किये जाने के बाद से सुषमा ट्रोल के निशाने पर हैं।  
PunjabKesari
वहीं सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर एक सर्वेक्षण शुरू किया है और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वालों से पूछा है कि क्या वे इस तरह की ‘ट्रोलिंग’ को स्वीकृति देते हैं। शाम तक 1 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों ने इस सर्वेक्षण में भाग लिया और अपनी राय भी जाहिर कीं। इसमें 57 फीसदी लोगों ने सुषमा का सपोर्ट किया तो 43 फीसदी लोगों ने ट्रोल्स का समर्थन किया। कई दिन तक चली ट्रोलिंग के बाद मामला कल तब आगे बढ़ गया, जब सुषमा के पति ने एक ट्विटर यूजर के एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट ट्वीट किया, जिसमें उनसे कहा गया है कि वह उनकी (सुषमा) पिटाई करें और उन्हें मुस्लिम तुष्टीकरण ना करने की बात सिखाएं। 

PunjabKesari
बता दें कि 20 जून को लखनऊ के पासपोर्ट सेवा केंद्र पर पासपोर्ट बनवाने पहुंचे मोहम्मद अनस सिद्दिकी और उनकी पत्नी तन्वी अनस सेठ ने विकास मिश्रा नामक अधिकारी पर मुस्लिम होने के चलते अपमानित करने और पासपोर्ट जारी नहीं करने का आरोप लगाया। इस मुद्दे के सोशल मीडिया पर आने पर विकास के खिलाफ कार्रवाई कर तत्काल हाथोंहाथ पासपोर्ट दे दिया गया। कार्रवाई के बाद विकास ने अपनी सफाई दी। उनके स्पष्टीकरण के बाद सोशल मीडिया पर लोग विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके मंत्रालय पर निशाना साधने लगे।
PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!