अमित शाह ने दिया अपनी संपत्ति का ब्योरा, मात्र 24 हजार कैश, सिर पर लाखों का लोन, नहीं है खुद की कार

Edited By Radhika,Updated: 20 Apr, 2024 03:52 PM

amit shah gave details of his assets only 24 thousand cash

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 19 अप्रैल को गुजरात के गांधीनगर की लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दर्ज करवाया है। नामांकन दाखिल करने के बाद अमित शाह ने कहा कि जिस लोकसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 19 अप्रैल को गुजरात के गांधीनगर की लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दर्ज करवाया है। नामांकन दाखिल करने के बाद अमित शाह ने कहा कि जिस लोकसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने प्रतिनिधित्व किया उसको रिप्रेजेंट करना मेरे लिए गर्व की बात है।

PunjabKesari

हलफनामे में दिया संपत्ति का ब्योरा-
आपको बता दे कि अमित शाह केबिन लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। नामांकन पत्र भरने के दौरान सभी की नज़रें उनके हलफनामे पर ही टिकी थी, क्योंकि इसमें उनकी संपत्ति का ब्योरा दिया गया था। 
अमित शाह ने नामांकन के पर्चे के साथ दाखिल हलफनामे में बताया कि उनके पास 20 करोड़ की चल और 16 करोड़ की अचल संपत्ति है। उनकी आमदनी का ज़रिया सांसद के तौर पर मिलने वाला वेतन, घर और जमीन के किराये और शेयर डिविडेंड है। इसके अलावा उनके पास खुद की कार भी नहीं है। कैश में उनके पास केवल 24,164 रुपये हैं।
PunjabKesari
इतनी है वार्षिक आय़-
शाह की संपत्ति को लेकर सामने आई रिपोर्ट के अनुसार उनकी वार्षिक आय 2022-23 में 75.09 लाख रुपये है। उनकी पत्नी की संपत्ति की बात करें तो उनकी वार्षिक आय 39.54 लाख,चल संपत्ति 22.46 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 9 करोड़ रुपये है। शाह के पास 72 लाख रुपये के गहने भी हैं, जिसमें 8.76 लाख रुपये के गहने उनके खुद के खरीदे हुए हैं। वहीं उनकी पत्नी के पास 1.10 करोड़ रुपये के गहने हैं। इसमें सोने के 1620 ग्राम और हीरे के 63 कैरेट के गहने हैं। 

इतनी है देनदारियां-
संपत्ति के अलावा अगर शाह की देनदारियों की बात करें तो उन पर 15.77 लाख रुपये का लोन भी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!