चुनाव से पहले अमित शाह की जान को खतरा, PM के बराबर मिली सुरक्षा

Edited By vasudha,Updated: 28 Sep, 2018 11:37 AM

amit shah life threat before election

2019 के चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। वह लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं...

नेशनल डेस्क:  2019 के चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। वह लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इस बीच, कहा गया है कि शाह की जान पर खतरा मंडरा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों ने हाल ही में भाजपा अध्यक्ष की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी, जिसमें उनकी जान को खतरा बताया गया है।
PunjabKesari
इंटेलिजेंस ब्यूरो की सुरक्षा समीक्षा के बाद गृह मंत्रालय ने अमित शाह की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। अब उन्हें सीआरपीएफ कवर के साथ जेड प्लस प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। नई सुविधा के तहत भाजपा अध्यक्ष के दौरे से सबसे पहले एएसएल टीम मुआयना करेगी। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं । 
PunjabKesari
अमित शाह को राउंड क्लॉक सीआरपीएफ का सुरक्षा कवच मिलता है। इसके अलावा 30 कमांडो हर वक्त उन्हें अपने घेरे में लिए रहते हैं। इसके अतिरिक्त उनकी सुरक्षा में राज्यों की स्थानीय पुलिस भी लगी होती है। यह सिक्‍योरिटी कवर अब तक सिर्फ देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह को मिला हुआ था।

PunjabKesari

बता दें कि इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर अमित शाह लगातार अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी बीच, आईबी के अंदेशे के बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं, 2014 में मोदी सरकार के आने के तुरंत बाद ही शाह को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!