National Economic Conference में संबोधन के दौरान अनुराग ठाकुर बोले- चाय बेचने वाले ने देश को विकास पर पहुंचाया

Edited By Radhika,Updated: 28 Feb, 2024 03:51 PM

anurag thakur said  the tea seller took the country to development

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि BJP ने जब नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था तो कांग्रेस ने उन्हें ‘चाय बेचने वाला और पिछड़ा व्यक्ति' कहकर अपमानित किया था लेकिन उसी ‘ईमानदार' नेता ने देश को मजबूती से विकास के...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि BJP ने जब नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था तो कांग्रेस ने उन्हें ‘चाय बेचने वाला और पिछड़ा व्यक्ति' कहकर अपमानित किया था लेकिन उसी ‘ईमानदार' नेता ने देश को मजबूती से विकास के रास्ते पर पहुंचाया। ठाकुर ने इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकोनॉमी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय आर्थिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा रखा गया ‘विकसित भारत' का विचार चर्चा का विषय बन गया है, जिस पर सम्मेलनों, जनसभाओं और राजनीतिक रैलियों में चर्चा हो रही है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘विकसित भारत सिर्फ एक सपना नहीं बल्कि एक संकल्प है, जिसे हमें वास्तविकता में बदलना है।'' ठाकुर ने कहा कि सिर्फ 10 साल पहले, देश घोटालों, नीतिगत पंगुता, डगमगाती अर्थव्यवस्था और वैश्विक स्तर पर गिरते ग्राफ के बीच था। उन्होंने कहा, ‘‘नेतृत्व कमजोर दिखाई दिया और वह रिमोट कंट्रोल से चलता था। गठबंधन धर्म का पालन केवल भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए किया जाता था। देश का खजाना खाली हो रहा था और निवेश भी कम था। यह किसी भी देश के लिए अच्छा नहीं था।

PunjabKesari

नेहरू के समय से दिए जा रहे ‘गरीबी हटाओ' के नारे के बावजूद गरीब और भी गरीब होते जा रहे थे।'' उन्होंने कहा, ‘‘जब भाजपा ने नरेन्द्र मोदी को विकल्प के तौर पर पेश किया तो कांग्रेस ने आश्चर्य जताया कि क्या एक चाय बेचने वाला इस देश को चलाएगा। लेकिन यही लोकतंत्र की खूबसूरती है। इसने कांग्रेस को खारिज कर दिया जो देश को बेचने पर आमादा थी और एक ईमानदार चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बना दिया।'' ठाकुर ने कहा कि यह वही ईमानदार नेता हैं जिन्हें कांग्रेस ने चाय बेचने वाले और पिछड़े के रूप में अपमानित किया और जिसने देश को विकास के पथ पर अग्रसर किया तथा अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा भी की।

ठाकुर ने कहा, ‘‘हमने देश को ईमानदारी से चलाने और देश को आगे ले जाने का वादा किया था और हमने पिछले 10 साल में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है।'' उन्होंने कहा कि मोदी ने दिखाया कि कैसे एक ईमानदार नेता लोगों के रुख में बदलाव ला सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ईमानदार लोगों को प्रोत्साहित किया और भ्रष्टाचार को ना कहा। ठाकुर ने कहा कि एक ईमानदार नेता के नेतृत्व में भारत अब ब्रिटेन को पीछे छोड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!