PM Modi की एक अपील और गूगल पर नंबर 1 ऐप बना Aarogya Setu...बनाया रिकॉर्ड

Edited By Seema Sharma,Updated: 15 Apr, 2020 11:21 AM

arogya setu becomes the number 1 app on google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दबदबा ऐसे ही पूरी दुनिया में नहीं माना जाता। यूं ही  नहींं उनकी गिनती दुनिया के ताकतवर नेताओं में होती। भारत की जनता ने पीएम मोदी को सिर आंखों पर लिया है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह कि देश के लोग प्रधानमंत्री की हर बात...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दबदबा ऐसे ही पूरी दुनिया में नहीं माना जाता। यूं ही  नहींं उनकी गिनती दुनिया के ताकतवर नेताओं में होती। भारत की जनता ने पीएम मोदी को सिर आंखों पर लिया है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह कि देश के लोग प्रधानमंत्री की हर बात को समझते ही नहीं बल्कि उसे अमल में भी लाते हैं। भले ही वो बच्चे, बुजुर्ग या फिर जवान होंं। लॉकडाउन के बीच भी पीएम मोदी ने जनता से जो-जो अपील की सभी ने उसे जरूर माना है। वहीं पीएम मोदी की एक ऐसी अपील से इंटरनेट कंपनियां तक हिल गईं। आरोग्य सेतु एप ने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों-गूगल, फेसबुक, टिकटॉक और whatsapp सभी को पीछे छोड़ दिया है।  

PunjabKesari

गूगल पर नंबर 1 ऐप बना Aarogya Setu
मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से आरोग्य ऐप डाउनलोड करने की अपील थी। पीएम मोदी की अपील के बाद मंगलवार से ही गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर आरोग्य ऐप नंबर वन ट्रेंड कर रहा है। टिकटॉक, Zoom के अलावा फेसबुक, Whatapp और Insta जैसे सभी ऐप पर काफी असर पड़ा है। मोबाइल ऐप्स पर काम करने वाली संस्था App Annie के एक अधिकारी के मुताबिक 15 दिनों के अंदर आरोग्य सेतु का नंबर 1 बनना इंटरनेट के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। 1 अप्रैल को लॉन्च हुए इस ऐप को अब तक करोड़ों लोग डाउनलोड कर चुके हैं। भारत के 82 फीसदी से ज्यादा यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है।

 

क्या है Aarogya Setu
कोरोना वायरस से लोगों को बचाने और उनको अलर्ट रखने के लिए ही केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप को लॉन्च किया है। आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक अगर देश के सभी नागरिक इस ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं तो इससे कोरोना वायरस को जल्द खत्म करने में मदद मिलेगी दरअसल यह ऐप आसपास में अगर कोई कोरोना वायरस संदिग्ध है तो यह अलर्ट कर देता है। ऐसे में यह कोरोना से बचने में  काफी सहायक है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!