Hug Day.. आज जादू की झप्पी करेगी दिल की दूरियां कम

Edited By ,Updated: 12 Feb, 2015 03:33 AM

article

तुम मेरा साथ कब तक दोगे, जब तक सांस चलेगी... तो वायदा करो कि मेरा साथ कभी नहीं छोड़ोगे। वायदा रहा...

रोहतक (मैनपाल मुद्गिल) : तुम मेरा साथ कब तक दोगे, जब तक सांस चलेगी... तो वायदा करो कि मेरा साथ कभी नहीं छोड़ोगे। वायदा रहा..... मैं जन्म-जन्मांतर तुम्हारा साथ निभाऊंगा। प्रेमी जोड़ोंद्वारा अपने सपनों के वैलेंटाइन से प्रोमिस-डे सैलीब्रेट करते हुए उनके चेहरे के भाव कुछ ऐसा ही कह रहे थे। प्रॉमिस डे के मौके पर कई नवविवाहित जोड़ों ने अपनी आने वाले जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपनी पत्नियों से अच्छे पति बनने का वायदा करते हुए की-रिंग व गोल्ड रिंग भेंट स्वरूप दी। इस अवसर पर कई नवविवाहित जोड़ों ने पार्क में जाकर सैलीब्रेट किया। मानसरोवर पार्क व तिलियार झील पर कई कपल्स चहलकदमी करते दिखाई दिए। इसके अलावा कालेजों में भी प्रॉमिस डे को लेकर छात्रों में खासी उत्सुकता देखने को मिली। जहां पर दोस्तों ने अपनी दोस्ती को गहरा करने व पूरी वफादारी के साथ निभाने के वायदे किए।

प्रोमिस डे के संबंध में कृपाल नगर के रहने वाले मोनू शर्मा ने कहा कि प्रोमिस डे का मतलब हैं वायदों को याद दिलाने का दिन व वायदे कर, उनको निभाने की ताकत देने वाला दिन है। लेकिन प्यार को वायदों में बांधना आवश्यक नहीं है। प्रोमिस डे पर अपने प्रियतम व अपने परिवार के साथ अपनी बुराइयों को त्यागने का वायदा करते हुए इस दिन को सैलीब्रेट करना का बेहतर तरीका हैं। प्रॉमिस डे पर गौड़ कालेज एक प्रो. डा. कपिल कौशिक ने कहा कि वैलेंटाइन वीक को मनाने में कोई बुराई नहीं हैं लेकिन एक सीमित दायरे में रहकर ही वैलेंटाइन वीक मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैलेंटाइन कोईगर्लफ्रैंड या ब्वायफ्रैंड ही नहीं बल्कि अपने सगे संबंधी व परिवार के सदस्य भी हो सकते हैं। इसी के चलते मैं वैलेंटाइन वीक अपने परिवार सदस्यों के साथ मिलकर ही हंसी खुशी से मनाता हूं।

रिश्तों में हो मधुरता व विश्वास :
मदवि की विवेकानंदलाइब्रेरी के बाहर बैठे छात्र रोहित दलाल, विनय कुमार, नीलम व संदीप  का कहना है कि रिश्तों में मधुरता व विश्वास का होना बहुत ही जरूरी बात है। नीलम का कहना है कि रिश्तों में दरार आने का मुख्य कारण अविश्वास ही होता हैं। इसी के चलते आज उन्होंने ने अपने दोस्त से वायदा किया है कि हम पूरी ईमानदारी व विश्वास के साथ अपनी दोस्ती को निभाएंगे। इसके अलावा दोस्ती के नाते एक-दूसरे के सुख-दुख में भी एक-दूसरे का साथ निभाएंगे। रोहित दलाल ने कहा कि मेरी मां ही मेरी वैलेंटाइन हैं। इसी के चलते मैं अपनी मां को ही वैलेंटाइन डे पर रोज भेंट करता हूं। इसके अलावा प्रॉमिस डे पर मैंने अपनी मां से आशीर्वाद लिया और उनसे वायदा किया कि हर परिस्थिति मैं आपकी सेवा करूंगा।

आज जादू की झप्पी करेगी दिल की दूरियां कम :
वैलेंटाइन वीक के दौरान आने वाले हग डे पर वीरवार को कालेज व पार्कों में युवा के द्वारा जादू की झप्पी देने का सिलसिला शुरू होगा। हैप्पी हग-डे। मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. फिल्म से प्रसिद्ध हुई जादू की झप्पी को अब हग-डे पर दोस्तों से सैलीब्रेट किया जाएगा। इसी झप्पी की ताकत को फिल्म में बड़े ही बेहतर तरीके से दर्शाया गया। इस झप्पी में रोने की परिस्थिति को हंसी में बदलने की पूरी ताकत हैं। इसी के चलते हग-डे पर युवा अपने करीब दोस्तों को गले लगा कर अपने प्यार की गहराई में उतारेंगे। युवाओं का मानना हैं कि इस दिन को वे अपने दोस्त को गले लगा कर मुबारक बाद देंगे। इससे दिलों की दूरियां कम होगी और प्यार में मधुरता की मिठास घुल जाएंगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!