दोस्ती के जाल में फंसाकर घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Edited By ,Updated: 15 Jun, 2015 06:40 AM

article

कुरुक्षेत्र-कैथल व आसपास के जिलों में अमीर लोगों को दोस्ती के जाल में फंसाकर, बलात्कार का झूठा मुकद्दमा दर्ज करवाने की धमकी देने और...

कुरुक्षेत्र(धमीजा): कुरुक्षेत्र-कैथल व आसपास के जिलों में अमीर लोगों को दोस्ती के जाल में फंसाकर, बलात्कार का झूठा मुकद्दमा दर्ज करवाने की धमकी देने और बाद में लाखों रुपए की मांग करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करके पुलिस को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हुई है। पुलिस ने इस गिरोह की एक महिला सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 5.70 लाख रुपए की नकद राशि, एक रिवाल्वर, प्वाइंट टू-टू के जिंदा कारतूस व कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। अहम पहलू यह है कि पुलिस ने इनके कब्जे से पुलिस पहचान पत्र भी मिला है। संभावना है कि यह पहचान पत्र फर्जी है। इस पहचान पत्र को बनाने वाले और अन्य पहलुओं की छानबीन के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह ने रविवार को देर सायं पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सी.आई.ए.- टू टीम इंचार्ज केवल सिंह व उनके साथियों ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो अमीर लोगों से दोस्ती गांठते और फिर ब्लैकमेल करके मोटी रकम वसूलते थे। उन्होंने बताया कि कैथल के एक व्यक्ति ने 13 जून को सदर पुलिस थाना में एक मुकद्दमा दर्ज करवाया कि कुरुक्षेत्र की एक युवती अपने दोस्तों के माध्यम से ब्लैकमेङ्क्षलग करने का धंधा कर रही है। इस गिरोह ने अब तक 25 लाख 50 हजार रुपए ऐंठ लिए और 35 लाख रुपए राशि की और डिमांड कर रहे हैं।

पुलिस ने इस मामले को महज 2 दिन में ही सुलझा दिया। सी.आई.ए.-2 के इंचार्ज केवल सिंह व उसकी टीम के सदस्यों ने कुरुक्षेत्र के रहने वाले गिरोह की प्रमुख सदस्या जुलिया (काल्पनिक नाम) को बीती रात कुरुक्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान इस युवती ने कई और नामों का खुलासा किया। पुलिस ने युवती द्वारा बताए गए नामों के आधार पर गिरोह के सरगना वीरेंद्र कुमार डिफैंस कालोनी कैथल, सतीश कुमार निवासी गांव जडौला जिला कैथल व 2 अन्य सदस्यों जसविंद्र सिंह उर्फ बिंद्र निवासी गांव बारना व जगदीप सिंह उर्फ पप्पू निवासी ढांड को जी.टी. रोड सैक्टर-2-3 के कट से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने जुलिया के कब्जे से 1.30 लाख रुपए, वीरेंद्र से 3 लाख 10 हजार नकदी, वारदात में प्रयोग की सैंट्रो कार,सतीश के कब्जे से एक रिवाल्वर, 2 जिंदा कारतूस, 40,000 रुपए की नकदी व हरियाणा पुलिस का एक जाली पहचान पत्र तथा जसविंद्र के कब्जे से 90,000 रुपए की नकद राशि बरामद की है। गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ के दौरान कबूल किया है कि इससे पहले ज्योतिसर और कैथल में इस तरह की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और उनमें मोटी रकम वसूल चुके हैं। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से गहनता से पूछताछ शुरू कर दी और बाकी नकद राशि तथा अन्य पहलुओं की तह तक जाने और गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!