अशोक गहलोत आज दिल्ली आ सकते हैं, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 28 Sep, 2022 05:39 AM

ashok gehlot may come to delhi today

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है।

नेशनल डेस्क : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। राजस्थान में चल रही सियासी खींचतान के बीच अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद की रेस से बाहर माना जाने लगा है वहीं अब नामांकन की प्रक्रिया समाप्त होने में बस तीन दिन ही शेष बचे हैं। नामांकन के लिए अंतिम तिथि करीब आ रही है तो वहीं कई दिग्गजों ने नॉमिनेशन पत्र खरीदे हैं। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत आज सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली आ सकते हैं।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
अमित शाह बोले- कांग्रेस राज में 11वें नंबर पर थी देश की इकॉनमी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि 2014 से पहले कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान पार्टी नेताओं ने स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के बजाय चिकित्सा शिक्षा सुविधाओं को उन्नत बनाने के नाम पर ‘‘पैसा बनाया''। गांधीनगर जिले के कलोल में एक सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 में सत्तासीन होने के बाद स्वास्थ्य क्षेत्र में परिदृश्य में बदलाव आया।

29 सितंबर से गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 29 और 30 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे और वहां 8,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में बताया कि इस दौरान वह बृहस्पतिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन भी करेंगे।

राजस्थान में सियासी संकट के बीच दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट
राजस्‍थान में जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार को दिल्‍ली चले गए। पायलट के करीबी सूत्रों ने कहा कि पायलट निजी काम से दिल्‍ली गए हैं और इसका मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से कुछ लेना देना नहीं है। वे दोपहर में न‍ियम‍ित उड़ान से द‍िल्‍ली गए। इस बीच पायलट ने मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों का खंडन किया है कि उनकी मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर पार्टी आलाकमान से बात हुई है।

दिल्ली में AAP नेताओं को बड़ा झटका
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी (आप) और इसके कई नेताओं को उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर “झूठे” आरोप लगाने से बचने का मंगलवार को निर्देश दिया। दरअसल ‘आप' और इसके नेताओं ने उपराज्यपाल पर 1,400 करोड़ रुपये के कथित घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। न्यायमूर्ति अमित बंसल ने अंतरिम राहत देते हुए कहा, “मैं वादी के पक्ष में फैसला सुनाता हूं...” विस्तृत आदेश की प्रतीक्षा की जा रही है। 

दिल्ली-महाराष्ट्र से केरल तक 8 राज्यों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी समेत दूसरी एजेंसियों ने दोबारा पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी दूसरे राउंड की बतायी जा रही है. एनआईए ने इससे पहले केरल से पीएफआई सदस्य शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ में खुलासा किया कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी।

30 सितंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे कांग्रेस नेता शशि थरूर
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 30 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मिस्त्री ने बताया कि थरूर के एक प्रतिनिधि ने यह जानकारी दी है कि वह 30 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वैसे, थरूर के करीबी सूत्रों ने पहले ही यह कहा था कि लोकसभा सदस्य 30 सितंबर को नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली में आबकारी नीति के कथित घोटाला मामले में मंगलवार को कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं। अधिकारियों ने बताया कि काफी समय तक विदेश में रहे नायर को मंगलवार को एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

जेल में गुजरेगा संजय राउत का दशहरा
धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की विशेष अदालत ने मंगलवार को शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। न्यायाधीश एम जी देशपांडे 10 अक्टूबर को संबंधित मामले की सुनवाई करेंगे। राउत ने अपनी जमानत याचिका में तर्क दिया कि उनसे अब पूछताछ की आवश्यकता नहीं है और इसलिए उन्हें जमानत पर रिहा किया जाना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!