मैडम तुसाद म्यूजियम में लगेगा बाबा रामदेव का पुतला, इस मुद्रा में योग करते आएंगे नजर

Edited By vasudha,Updated: 26 Jun, 2018 01:09 PM

baba ramdev statue seen in madame tussauds museum

मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में दुनिया के तमाम दिग्गजों के बीच अब योग गुरु बाबा रामदेव का पुतला भी जल्द नजर आएगा। स्वामी विवेकानंद के बाद बाबा रामदेव ऐसे दूसरे संत होंगे जिनकी प्रतिमा मैडम तुसाद म्यूजियम में लगेगी...

नेशनल डेस्क: मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में दुनिया के तमाम दिग्गजों के बीच अब योग गुरु बाबा रामदेव का पुतला भी जल्द नजर आएगा। स्वामी विवेकानंद के बाद बाबा रामदेव ऐसे दूसरे संत होंगे जिनकी प्रतिमा मैडम तुसाद म्यूजियम में लगेगी। इस पुतले में रामदेव वृक्षासन मुद्रा में नजर आएंगे। 
PunjabKesari
इन दिनों बाबा रामदेव लंदन में हैं जहां पुतले के लिए उनकी कद-काठी माप ली गई है। उनके चेहरे के भावों को रेकॉर्ड किया गया था। पुतले के लिए योगगुरू की 200 से भी ज्यादा तस्वीरें ली गईं थी। मैडम तुसाद म्यूज़ियम की टीम इस पुतले में कोई कमीं नहीं रखना चाहती, इसे लेकर 20 एक्सपर्ट्स की टीम बनाई गई है जो कई महीनों की मेहनत के बाद  वैक्स स्टेच्यू तैयार करेगी। 
PunjabKesari
वहीं इस बारे में बाबा रामदेव ने बताया कि मैडम तुसाद म्यूजियम में उनका पुलता लगाने के लिए म्यूजियम के आग्रह को उन्होंने अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पूरी दुनिया से आने वाले पर्यटकों में योग और योगी के चरित्र के बारे में जानने की उत्सुकता जगेगी। योग गुरू ने कहा कि ऋषियों के साइंटिफिक, सेक्यूलर और सार्वभौमिक ज्ञान का प्रचार होना चाहिए।
PunjabKesari
गौरतलब है कि योगगुरु से पहचान बनाने वाले रामदेव ने योग से सेहत और शांति का संदेश दुनिया के कोने-कोने पहुंचाया है। दुनिया ने भी हिंदुस्तान की योग की विरासत का लोहा माना। मैडम तुसाद म्यूजियम में महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिमा लगी हुई है। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली के अलावा सिनेमा जगत की कई दिग्गज हस्तियों अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, सलमान खान, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, काजोल, करण जौहर, प्रभास और वरुण धवन की भी प्रतिमा लगी हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!