'राहुल गांधी को लेनी चाहिए अपनी दादी इंदिरा गांधी से सीख'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jun, 2017 03:42 PM

bharatiya janata party  congress  rahul gandhi  indira gandhi

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में किसान आंदोलन के दौरान हिंसक घटनाओं को अंजाम देने........

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में किसान आंदोलन के दौरान हिंसक घटनाओं को अंजाम देने वालों की आज जमकर आलोचना की और आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य नेता इस संवेदनशील मामले का राजनैतिक लाभ उठाना चाहते हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता झा ने यहां संवाददाताओं से चर्चा में शिवराज सिंह चौहान सरकार का बचाव करते हुए कहा कि हिंसक घटनाओं को किसी भी कीमत पर उचित नहीं माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे मानते हैं कि यह आंदोलन किसानों का है और वास्तव में इस राज्य का किसान अहिंसक है। लेकिन राजनैतिक लाभ के लिए कुछ लोगों ने आंदोलन की आड में ङ्क्षहसा की घटनाओं को अंजाम दिया हैं। 

झा ने आज राजस्थान की सीमा से मध्यप्रदेश के नीमच जिले में गांधी और अन्य नेताओं के प्रवेश पर सख्त आपत्ति जताई और कहा कि वे लोग ‘राजनैतिक नौटंकी’ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मंदसौर जिले में पुलिस प्रशासन ने उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी तो वे क्यों मोटरसाइकल से जिले में प्रवेश का नाटक कर रहे हैं। यही नहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, मोहनप्रकाश, अजय सिंह, अरूण यादव और जीतू पटवारी गांधी के समक्ष अपने नंबर बढवाने की कोशिश में लगे रहे।

झा ने गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें अपनी दादी एवं पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी से सीख लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि कुछ दशक पहले उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में हिंसक घटनाएं हुई थीं। तब वहां के मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा थे और उनके आग्रह पर इंदिरा गांधी ने अपनी यात्रा रद्द कर दी थी। जबकि उस समय गांधी दिल्ली में हवाईअड्डा तक पहुंच चुकी थीं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!