रामनवमी के दिन 'जय श्री राम' बोलने पर बाइक सवार बदमाशों ने 3 लोगों पर किया अटैक, सिर में और नाक में आई चोटें

Edited By Anu Malhotra,Updated: 18 Apr, 2024 01:09 PM

bike borne miscreants assault bengaluru jai shri ram ram navami

बेंगलुरु में बुधवार को तीन लोगों पर उस समय हमला किया गया जब वे एक कार में यात्रा कर रहे थे और 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे थे। यह घटना चिक्काबेट्टाहल्ली इलाके में हुई जब मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने कार रोकी और नारे लगाने पर आपत्ति जताई। इसके...

बेंगलुरु: बेंगलुरु में बुधवार को तीन लोगों पर उस समय हमला किया गया जब वे एक कार में यात्रा कर रहे थे और 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे थे। यह घटना चिक्काबेट्टाहल्ली इलाके में हुई जब मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने कार रोकी और नारे लगाने पर आपत्ति जताई। इसके बजाय, उन्होंने लोगों से 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाने की मांग की।

कैसे बिगड़ी स्थिति?
विवाद तब हुआ जब अपनी कार में जा रहे 3 लोगों को दो मोटरसाइकिल चालकों ने रोका, जिन्होंने उनके "जय श्री राम" के नारे का अपमान किया। स्थिति तेजी से बिगड़ गई क्योंकि बाइकर्स ने इसके बजाय "अल्लाह हू अकबर" का नारा लगाने की मांग की। आरोपियों ने बात मानने से इनकार करते हुए कार सवारों से झंडे छीनने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों में एमएस पाल्या के रहने वाले फरमान और समीर की पहचान की गई है। टकराव हिंसक हो गया क्योंकि फरमान ने एक छड़ी निकाली और तीनों पर हमला करने के लिए आगे बढ़ा, जिससे एक व्यक्ति के सिर में चोटें आईं और दूसरे की नाक में चोट आई।

डीसीपी नॉर्थईस्ट, बेंगलुरु सिटी, बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने कहा, “कार में यात्रा करते समय तीनों युवक हाथ में झंडा लिए हुए थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। उस दौरान, दो युवकों ने कार को रोका और उनसे ये नारे लगाने के लिए पूछताछ की, साथ ही उनसे अल्लाह हू अकबर कहने की भी मांग की।“ जैसे ही घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हुआ, विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई।  रिपोर्ट के अनुसार, घटना में शामिल पांच आरोपियों में से तीन को पकड़ लिया गया, जबकि एक अन्य भागने में सफल रहा।

“यह बहस जल्द ही झगड़े में बदल गई और आरोपियों ने तीन लोगों पर हमला कर दिया। फरमान एक छड़ी लाने के लिए दौड़ा और तीनों की पिटाई कर दी, ”पुलिस सूत्रों ने कहा। आरोपियों के खिलाफ विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 295, 298, 324, 326, 506 और दंगा करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शोभा करंदलाजे ने उन युवकों से मुलाकात की जिनके साथ मारपीट की गई थी। शोभा करंदलाजे ने कहा, “तीनों लोग “श्री राम” ध्वज लेकर कार में जा रहे थे। बाइक सवार लोगों ने रोका और उनके साथ मारपीट की। सभी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। वे कह रहे हैं कि 5 या 6 लोग और हैं।”
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!