'मेरी उंगली पकड़कर राजनीति में आए...', PM मोदी के 'भटकती आत्मा' वाले तंज पर पवार का पलटवार

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 Apr, 2024 08:49 PM

pawar s counterattack on pm modi s wandering soul jibe

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘भटकती आत्मा' वाले तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी आत्मा किसानों और आम आदमी के कारण ‘अस्वस्थ' है और इन लोगों की पीड़ा को उजागर करने के लिए वह ‘100...

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘भटकती आत्मा' वाले तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी आत्मा किसानों और आम आदमी के कारण ‘अस्वस्थ' है और इन लोगों की पीड़ा को उजागर करने के लिए वह ‘100 बार' बेचैन होने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री मोदी ने नाम लिए बगैर सोमवार को एक रैली में शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘महाराष्ट्र में एक भटकती आत्मा है। यदि इसे सफलता नहीं मिलती तो यह दूसरों के अच्छे काम को खराब कर देती है। महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है।''
PunjabKesari
एक चुनावी सभा को मंगलवार को संबोधित करते हुए पवार ने प्रधानमंत्री मोदी के 2016 के उस बयान को याद किया जो उनकी (पवार की) उंगली पकड़कर राजनीति में आने के बारे में था। पवार ने कहा, ‘‘कुछ साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे में एक भाषण दिया था जिसमें कहा गया था कि वह (मोदी) पवार साहब की उंगली पकड़कर राजनीति में आए थे। कल उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एक ‘भटकती आत्मा' 45 साल से बेचैनी पैदा कर रही है।'' पवार ने कहा कि हां मैं किसानों का दर्द बताने के लिए भटकता हूं। मैं महंगाई से परेशान आम आदमी का दर्द बताने के लिए भटकता हूं।  
PunjabKesari
शिरूर लोकसभा सीट से राकांपा (एसपी) उम्मीदवार अमोल कोल्हे के पक्ष में जुन्नार तहसील में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, ‘‘मोदी ने यह भी कहा था कि यह आत्मा सरकार के लिए बाधाएं पैदा कर रही है। उन्होंने इस आत्मा से बचाव की जरूरत के बारे में भी कहा था।'' पवार ने आगे कहा कि उन्होंने मोदी का भाषण और ‘भटकती आत्मा' वाला बयान पढ़ा है।
PunjabKesari
शरद पवार ने कहा, ‘‘यह सही है कि आत्मा ‘अस्वस्थ' है, लेकिन अपने लिए नहीं बल्कि किसानों की कठिनाइयों को उजागर करने के लिए। मैं महंगाई से पीड़ित आम आदमी की दुर्दशा को सामने रखने के लिए बेचैन हूं। मैं लोगों की परेशानियों को उजागर करने के लिए 100 बार बेचैन होने के लिए तैयार हूं।'' पवार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शहजादा कहने के लिए भी मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के परिवार की तीन पीढ़ियों ने देश की सेवा की और जीवन का बलिदान दिया।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!