'भाजपा-आरएसएस जहर की तरह' लोकतंत्र बचाने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा : खरगे

Edited By Pardeep,Updated: 31 Mar, 2024 10:06 PM

bjp rss are like poison said mallikarjun kharge in save democracy maharally

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना ‘जहर' से करते हुए कहा कि लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने लिए सभी को मिलकर भाजपा को पराजित करना होगा।

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना ‘जहर' से करते हुए कहा कि लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने लिए सभी को मिलकर भाजपा को पराजित करना होगा। 

रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई प्रमुख नेता मौजूद थे
खरगे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ‘तानाशाही' के विचार में विश्वास करने का आरोप लगाया और दावा किया कि जब तक प्रधानमंत्री मोदी तथा उनकी विचारधारा को सत्ता से नहीं हटाया जाएगा, तब तक देश में सुख और समृद्धि नहीं आ सकती। उन्होंने यहां ‘इंडिया' गठबंधन की ‘लोकतंत्र बचाओ महारैली' में यह भी कहा कि संविधान बचाने और लोकसभा चुनाव में जीत के लिए विपक्षी दलों को एकजुट होकर लड़ना है। इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार समेत विपक्ष के कई प्रमुख नेता मौजूद थे। 

खरगे का आरोप- मोदी लोकतंत्र नहीं चाहते। वह तानाशाही के विचार वाले 
खरगे ने आरोप लगाया, ‘‘मोदी लोकतंत्र नहीं चाहते। वह तानाशाही के विचार वाले हैं।'' उन्होंने प्रधानमंत्री और भाजपा के कुछ अन्य नेताओं से एक कार्यक्रम में मुलाकात का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘मुझसे जेपी नड्डा जी ने पूछा कि आपका चुनाव प्रचार कब से शुरू हो रहा है, सूची जारी कब कर रहे हैं? मैंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष नहीं हो रहे, क्योंकि हमारे खाते से पैसे चोरी हो गए हैं।'' 

खरगे का दावा- कांग्रेस के बैंक खातों को ‘फ्रीज' किया गया, ताकि वह चुनाव नहीं लड़ सके
खरगे ने दावा किया कि कांग्रेस के बैंक खातों को ‘फ्रीज' किया गया, ताकि वह चुनाव नहीं लड़ सके। उन्होंने लोगों का आह्वान किया, ‘‘जब तक हम मोदी को नहीं हटाएंगे, मोदी की विचारधारा को नहीं हटाएंगे, तब तक देश में सुख और समृद्धि नहीं आएगी।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘संविधान है, तो आरक्षण है। संविधान है, तो मौलिक अधिकार मिलेंगे। संविधान नहीं है, तो कुछ नहीं मिलेगा।'' खरगे ने दावा किया, ‘‘भाजपा एवं आरएसएस जहर की तरह है। अगर आप इसको चाटकर देखेंगे तो भी मरेंगे, पीएंगे तो भी मरेंगे।'' 

लोकतंत्र बचाने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा-खरगे
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा जैसी पार्टी संविधान बनाती, तो महिलाओं को मतदान का अधिकार नहीं मिलता। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने की पत्नी कल्पना सोरेने के प्रति समर्थन भी जताया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केजरीवाल और सोरेन को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है। दोनों फिलहाल जेल में हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!