अदालत की टिप्पणी पर AAP ने दिया जवाब, कहा- केजरीवाल CM बने रहेंगे

Edited By Utsav Singh,Updated: 29 Apr, 2024 10:07 PM

aap responded to the court s comment said kejriwal will remain cm

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। पार्टी ने यह बयान उच्च न्यायालय की उस टिप्पणी के संबंध में दिया है जिसमें कहा गया था कि इस पद पर रहने वाला कोई भी व्यक्ति अनिश्चित अवधि के लिए अनुपस्थित नहीं...

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। पार्टी ने यह बयान उच्च न्यायालय की उस टिप्पणी के संबंध में दिया है जिसमें कहा गया था कि इस पद पर रहने वाला कोई भी व्यक्ति अनिश्चित अवधि के लिए अनुपस्थित नहीं रह सकता है। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ‘आप' के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि जेल जाने के बाद भी केजरीवाल को मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए, यह फैसला दिल्ली की जनता का है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री का पद कोई औपचारिक पद नहीं
उन्होंने कहा, ''केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री बने रहेंगे''। उन्होंने कहा कि इसी उच्च न्यायालय ने केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने वाली तीन जनहित याचिकाओं को खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत यहां तिहाड़ जेल में बंद हैं। उच्च न्यायालय ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के स्कूलों में विद्यार्थियों को शैक्षिक सामग्री और अन्य लाभों की अनुपलब्धता को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि दिल्ली समेत किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री का पद कोई औपचारिक पद नहीं है और इस पद पर आसीन व्यक्ति को किसी भी संकट या प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए हमेशा उपलब्ध रहना होगा।

PunjabKesari

 केजरीवाल एक राजनीतिक साजिश के शिकार
कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति पी.एस.अरोड़ा की पीठ ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय हित और लोक हित की मांग है कि इस पद पर आसीन कोई भी व्यक्ति लंबे समय तक या अनिश्चित समय के लिए संपर्क से दूर या अनुपस्थित न रहे। यह कहना कि आदर्श आचार संहिता के दौरान कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लिया जा सकता अनपुयक्त है।'' सिंह ने कहा, “ उच्च न्यायालय के प्रति अपना पूरा सम्मान व्यक्त करते हुए मैं कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल एक सच्चे देशभक्त हैं। उनकी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। वह एक राजनीतिक साजिश का शिकार हैं। उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है... जब मूल्यों का सवाल आया तो उन्होंने 49 दिन के भीतर ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।”

PunjabKesari

जेल से दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे
आप' नेता ने कहा कि दिल्ली की जनता का काम प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल जेल में भी एक सच्चे देशभक्त की तरह दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं। यह दिल्ली के लोगों और पार्टी विधायकों का निर्णय है कि उन्हें मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए।" सिंह ने कहा कि उच्च न्यायालय ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है। सिंह ने कहा कि मंत्री जेल में केजरीवाल से मिलते हैं और निर्देश प्राप्त करते हैं। उन्होंने कहा, “ उच्च न्यायालय के फैसले को उपराज्यपाल के दखल के कारण एमसीडी में स्थायी समिति का गठन न हो पाने के नजरिए से भी देखा जाना चाहिए। सभी कार्य जारी हैं और हमारे मंत्री लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।"

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!