'भारत में केवल एक ही नेता हो, भाजपा का यह विचार अपमानजनक', वायनाड में बोले राहुल गांधी

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Apr, 2024 03:06 PM

bjp s idea of having only one leader in india is insulting rahul gandhi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर 'देश में एक नेता' का विचार थोपने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश के लोगों का 'अपमान' है।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर 'देश में एक नेता' का विचार थोपने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश के लोगों का 'अपमान' है। वायनाड से सांसद राहुल ने कहा, ''भारत फूलों के गुलदस्ते की तरह है और हर एक का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि यह पूरे गुलदस्ते की सुंदरता को बढ़ाता है।'' उन्होंने कहा, ''भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए, यह विचार प्रत्येक युवा भारतीय का अपमान है।''

देश में एक से अधिक नेता क्यों नहीं हो सकते?
राहुल अपने चुनाव अभियान के तहत एक रोडशो करने के बाद वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सवाल किया कि भारत में एक से अधिक नेता क्यों नहीं हो सकते? राहुल ने दावा किया कि यही विचारधारा कांग्रेस और भाजपा के बीच का मुख्य अंतर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के लोगों की बात सुनना चाहती है और उनकी आस्था, भाषा, धर्म, संस्कृति से प्यार व उनका सम्मान करना चाहती है। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा ऊपर से कुछ थोपना चाहती है। 

'RSS की वजह से हमें आजादी नहीं मिली'
उन्होंने कहा, ''हमें राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा की वजह से अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली। हम चाहते हैं कि भारत पर उसके अपने ही लोगों का शासन हो।'' वायनाड से फिर से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे राहुल लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद दूसरी बार निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे हैं। राहुल ने इस महीने की शुरुआत में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वायनाड में एक विशाल रोडशो कर चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल ने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी। केरल की 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!