'मुझे भी मिली थी SPG सुरक्षा, लगता था जैसे मैं ही PM हूं': नीरज शेखर

Edited By Anil dev,Updated: 03 Dec, 2019 05:08 PM

bjp spg g kishan reddy neeraj shekhar chandrasekhar

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने मंगलवार को सदन में कहा कि जब उनके पिता चंद्रशेखर प्रधानमंत्री थे, तब 11 वर्षों तक उन्हें भी विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी) का सुरक्षा कवर मिला था और उस दौरान लगता था कि वह भी प्रधानमंत्री हैं।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने मंगलवार को सदन में कहा कि जब उनके पिता चंद्रशेखर प्रधानमंत्री थे, तब 11 वर्षों तक उन्हें भी विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी) का सुरक्षा कवर मिला था और उस दौरान लगता था कि वह भी प्रधानमंत्री हैं। शेखर ने गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी द्वारा विशेष सुरक्षा ग्रुप (संशोधन) विधेयक 2019 सदन में पेश किये जाने पर चर्चा के दौरान कहा कि जब वह 22 वर्ष के युवा थे तब उन्हें अपने पिता के साथ एसपीजी सुरक्षा मिली थी। उनके पिता ने प्रधानमंत्री के तौर पर जब तमिलनाडु की द्रमुक सरकार को बर्खास्त किया था तब कुछ दिनों के बाद वह चेन्नई गए तो उनकी इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी उसको देखकर उन्हें लगा कि वह ही देश के प्रधानमंत्री हैं। 

PunjabKesari


उन्होंने कहा कि उस समय वह कुछ भी नहीं थे लेकिन एसपीजी सुरक्षा के कारण हवाई अड्डे पर विमान तक बगैर जांच की गाड़ी से जाना और विमान में पिस्तौल लेकर एक सुरक्षा कर्मी के साथ चलने से ऐसा लगता था कि वह विशिष्ट व्यक्ति हैं। वर्ष 2001 से वह एसपीजी सुरक्षा के दायरे में नहीं है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिजनों को एसपीजी सुरक्षा दिये जाने पर सवाल उठाते हुये कहा कि जब वह, उनकी माता और बड़े भाई जब भी कहीं एक साथ जाते थे नौ नौ गाड़यिों का काफिला चलता था । उस समय तो वह इस बारे में नहीं सोचते थे लेकिन बाद में जब इसके बारे में सोचा तो लगा कि इतना अधिक व्यय सही नहीं था।


कांग्रेस सदस्यों द्वारा टोका टाकी किए जाने के बीच उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कारण ही 11 वर्षों तक उन्हें भी एसपीजी सुरक्षा कवर में रहने का सौभाग्य मिला। इसके लिए कांग्रेस की सरकार धन्यवाद के पात्र थी लेकिन बाद में कांग्रेसी सरकारों ने ही पूर्व प्रधानमंत्री वी पी सिंह, आई के गुजराल, और एच डी देवेगौड़ा की यह सुरक्षा हटा दी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!