कांग्रेस-जद(एस) के संबंधों में तनाव, मुख्यमंत्री बोम्मई ने BJP को बताया नंबर-1

Edited By rajesh kumar,Updated: 11 Jun, 2022 08:40 PM

chief minister bommai called bjp number 1

राज्यसभा चुनाव में भाजपा के हाथों एक सीट पर हार के बाद कांग्रेस और जद(एस) के बीच संबंधों में और तनाव आ गया है और गठबंधन सहयोगी एक-दूसरे पर सत्तारूढ़ भाजपा की बी-टीम होने का आरोप लगा रहे हैं।

नेशनल डेस्क: राज्यसभा चुनाव में भाजपा के हाथों एक सीट पर हार के बाद कांग्रेस और जद(एस) के बीच संबंधों में और तनाव आ गया है और गठबंधन सहयोगी एक-दूसरे पर सत्तारूढ़ भाजपा की बी-टीम होने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि दोनों दलों के बीच झगड़े से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा ‘ए' टीम है। गठबंधन उम्मीदवारों मंसूर अली खान और डी. कुपेन्द्र रेड्डी की हार के बाद कांग्रेस और जद(एस) के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप पर बोम्मई ने कहा कि वह दोनों दलों के बीच ना हस्तक्षेप करेंगे और नाहीं कुछ कहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इसकी चिंता नहीं है कि हमारी ‘बी' टीम कौन है। विपक्ष ने यह स्वीकार कर लिया है कि हम ‘ए' टीम हैं।'' कांग्रेस जद(एस) को खत्म करना चाहती है, जद(एस) नेता एच. डी. कुमारस्वामी के आरोप पर बोम्मई ने पत्रकारों से कहा कि वह इसपर कुछ नहीं कहेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोई किसी राजनीतिक दल का खात्मा नहीं कर सकता है और राजनीतिक दलों का भविष्य जनता और उसके फैसले के हाथों में है। हालांकि, कांग्रेस-जद(एस) के बीच की इस लड़ाई से भाजपा को फायदा हुआ है और 10 जून को राज्य में राज्यसभा की चार सीटों पर हुए चुनाव में से उसे तीन सीटें मिली हैं।

कांग्रेस और जद(एस) ने अगर हाथ मिला लिया होता तो वे और एक सीट पर जीत दर्ज कर सकते थे, लेकिन उनकी आपसी तनातनी के कारण ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया के मन में बोम्मई के लिए प्रेम है, कुमारस्वामी के इस बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनके खिलाफ इस्तेमाल होने वाली भाषा का विश्लेषण करें तो देखेंगे कि सिद्धरमैया ने उनपर सबसे ज्यादा निशाना साधा है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कन्नड़ फिल्म अभिनेता व राजनेता जग्गेश और लहर सिंह सिरोया, भाजपा के तीन उम्मीदवार हैं जिन्हें राज्यसभा चुनाव में जीत मिली है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार जयराम रमेश भी जीते हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!