कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने किया अग्निपथ योजना का समर्थन, बोले-यह सही दिशा में सुधार, इसकी बहुत जरूरत

Edited By Seema Sharma,Updated: 17 Jun, 2022 08:28 AM

congress leader manish tewari supported agneepath scheme

कांग्रेस नेता एवं सांसद मनीष तिवारी ने अग्निपथ योजना को लेकर अपनी पार्टी के रुख से अलग विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नई अग्निपथ योजना सही दिशा में एक बहुत जरूरी सुधार है और सशस्त्र बलों को रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं होना चाहिए।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता एवं सांसद मनीष तिवारी ने अग्निपथ योजना को लेकर अपनी पार्टी के रुख से अलग विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नई अग्निपथ योजना सही दिशा में एक बहुत जरूरी सुधार है और सशस्त्र बलों को रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं होना चाहिए। सरकार ने मंगलवार को दशकों पुरानी चयन प्रक्रिया में बड़े बदलाव के तहत सेना, नौसेना और वायुसेना में चार साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर सैनिकों की भर्ती के लिए योजना की शुरुआत की।

 

तिवारी ने कहा, ‘‘यह एक ऐसा सुधार है जिसकी बहुत जरूरत है और यह सही दिशा में एक सुधार है।’’ उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया को लेकर चिंतित युवाओं के साथ सहानुभूति रखता हूं। वास्तविकता यह है कि भारत को अत्याधुनिक हथियारों से लैस प्रौद्योगिकी के लिए युवा सशस्त्र बल की आवश्यकता है।’’ उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ सशस्त्र बलों को रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं होना चाहिए।’’

 

मनीष तिवारी का बयान उनकी पार्टी के रुख के विपरीत है, क्योंकि कांग्रेस ने इस योजना पर सरकार की आलोचना की है और इसे स्थगित रखने की मांग भी की है। कांग्रेस का कहना है कि विशेषज्ञों और अन्य लोगों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद ही इस बारे में अगला कदम उठाया जाना चाहिए।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!