कांग्रेस ने की राफेल विमान सौदे श्वेत पत्र की मांग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Feb, 2018 05:18 PM

congress raphael aircraft deal veerappa moily lok sabha

कांग्रेस ने आज लोकसभा में राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाते हुए इसे केंद्र की वर्तमान सरकार का ‘सबसे बड़ा घोटाला’ करार दिया और इस संदर्भ में श्वेत पत्र लाने की मांग की।  लोकसभा में वर्ष 2018..19 के केंद्रीय बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज लोकसभा में राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाते हुए इसे केंद्र की वर्तमान सरकार का ‘सबसे बड़ा घोटाला’ करार दिया और इस संदर्भ में श्वेत पत्र लाने की मांग की।  लोकसभा में वर्ष 2018..19 के केंद्रीय बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने दावा किया कि राफेल सौदा इस सरकार का ‘सबसे बड़ा घोटाला’ है ।

उन्होंने कहा कि जनता इस मामले पर प्रधानमंत्री का जवाब चाहती है। उन्होंने कहा कि इस विमान सौदे में राष्ट्रीय हित की उपेक्षा की गई। सरकार को इस बारे में श्वेत पत्र लाना चाहिए ताकि पूरी स्थिति स्पष्ट हो सके। कांग्रेस सदस्य ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने पहले कहा था कि राफेल विमान सौदे को लेकर सारी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, लेकिन अब उन्होंने संसद में कहा कि इसको लेकर कुछ नहीं बताया जा सकता।

 गौरतलब है कि कल लोकसभा में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राफेल विमान सौदे के संदर्भ में श्वेत पत्र लाने की मांग की थी।  मोइली ने कहा कि अगर मोदी सरकार भ्रष्टाचार से लडऩे को लेकर गंभीर है तो फिर अब लोकपाल का गठन क्यों नहीं किया गया।  उन्होंने आरोप लगाया कि जीएसटी को अधूरे ढंग से लागू करने के कारण कई राज्यों को राजस्व को नुकसान हो रहा है। 

कांग्रेस सदस्य ने कहा कि संप्रग सरकार के समय 2020 तक कच्चे तेल के आयात में 50 फीसदी की कटौती और देश के भीतर तेल उत्खनन बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन यह सरकार तेल के आयात को बढ़ा रही है। ऐसा लगता है कि कच्चे तेल के आयात पर जोर कमिशन की वजह से दिया जा रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!