Movie Review: एक्शन और रोमांस का Perfect Combination है सलमान खान की 'दबंग 3'

Edited By Chandan,Updated: 20 Dec, 2019 11:39 AM

dabangg 3 movie review in hindi

साल 2010 में आई फिल्म ''दबंग'' (Dabangg) फ्रैंचाइजी की तीसरी किस्त ''दबंग 3'' (Dabangg 3) आज 20 दिसम्बर को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।  ये फिल्म एंटरटेनमेंट का ट्रिपल डोज लेकर वापस आई है। ये फिल्म सलमान के फैंस को ध्यान में रखकर ही बनाई गई...

फिल्म - दबंग 3/ Dabangg 3
निर्देशक - प्रभुदेवा/ Prabhu Deva
स्टारकास्ट- सलमान खान,सई मांजरेकर,सोनाक्षी सिन्हा,अरबाज खान,किच्चा सुदीप,टीनू आनंद,महेश मांजरेकर,नवाब शाह,वरीना हुसैन,डिंपल कपाड़िया
रेटिंग - 3.5/5 स्टार

 

नई दिल्ली। साल 2010 में आई फिल्म 'दबंग' (Dabangg) फ्रैंचाइजी की तीसरी किस्त 'दबंग 3' (Dabangg 3) आज 20 दिसम्बर को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।  ये फिल्म एंटरटेनमेंट का ट्रिपल डोज लेकर वापस आई है। ये फिल्म सलमान के फैंस को ध्यान में रखकर ही बनाई गई है। इस फिल्म में एक बार फिर से सोनाक्षी सिंन्हा (Sonakshi Sinha) की एंट्री हो चुकी है। इस फिल्म से एक्टर और डायरेक्टर महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) की बेटी सई मांजरेकर (Saiee Manjrekar) बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं। फिल्म में सई सलमान खान (Salman khan) के लव इंटरेस्ट के रूप में दिखाई देंगी। उनका किरदार चुलबुल पांडे के कैरेक्टर में अहम ट्विस्ट लाएगा। सलमान, सोनाक्षी और सई के साथ-साथ फिल्म में प्रीति जिंटा  (Preity Zinta), अरबाज खान (Arbaaz Khan),माही गिल (Mahie Gill) और टीनू आनंद (Tinnu Anand) भी नजर आ रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Le aaye aap sabhi ke liye humaari picture 'Dabangg 3'. Hume kya dekh rahe ho, jaake film dekho! #Dabangg3InCinemas (Ticket Booking Link in bio) @arbaazkhanofficial @aslisona @saieemmanjrekar @prabhudevaofficial @kichchasudeepa @nikhildwivedi25 @skfilmsofficial @saffron_bm

A post shared by Chulbul Pandey (@beingsalmankhan) on Dec 19, 2019 at 9:32pm PST

कहानी
इस फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है। फिल्म की कहानी में काफी अच्छे से एक्शन और कॉमिक सीन्स को परोसा गाया है। दबंग 3'की कहानी की शुरआत होती है जब चुलबुल पांडे (सलमान खान) एक शादी में गुड़ों से गहने बचाकर वापस दिला देते हैं। वहीं इसी बीच उनकी मुलाकात होती है माफिया सरगना बाली (सुदीप किच्चा) से होती है। बता दें ये वहीं इंसान है जिससे देखकर चुलबुल को अपने सारे पुरान घाव याद आ जाते हैं। ये माफिया वहीं है जिसने चुलबुल का सब छीन लिया होता है। लेकिन चुलबुल अपने परिवार के फर्ज से पूर्ण और वर्दी के लिए सम्मान दिखाते हुए अपनी परिवार की रक्षा करते हैं।

वहीं चुलबुल की पत्नी रज्जो (सोनाक्षी सिन्हा) से पहले चुलबुल खुशी (सई मांजरेकर) से प्यार करते होते हैं। लेकिन चुलबुल की मां (डिंपल कपाड़िया) ने खुशी को चुलबुल के लाडले भाई मक्खी के लिए पसंद किया होता है। मगर मक्खी को शादी करने में कोई रुचि नहीं थी, तो चुलबुल और दहेज परंपरा के खिलाफ जाकर अपनी मंगेतर खुशी को डॉक्टर बनाने के लिए कटिबद्ध है। बाली ने चुलबुल के साथ अतीत में ऐसा क्या किया था कि चुलबुल के लिए हिसाब चुकाना जरूरी था? बता दें इस पूरी फिल्म की कहानी जानने के लिए तो आपको फिल्म ही देखनी पड़ेगी।

एक्टिंग
बता दें रॉबिनहुड नुमा पुलिसवाले के रोल में सलमान के जलवे बेहद बुलादियों पर हैं। बात करें एक्शन या रोमांस की हर जगह ही सलमान ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग दी है। सई और सोनाक्षी से रोमांस की बात करें तो सलमान अपनी तरफ लोगों का ध्यान कायम करने में सफल रहे हैं। सोनाक्षी भी फिल्म में खूबसूरत लग रही हैं लेकिन ज्यादा स्क्रीनस्पेस नहीं मिला है। अरबाज ने भी फिल्म में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाई है। बाली के रूप में सुदीप किच्चा का किरदार भी बेहद दमदार है।

डायरेक्शन
डायरेक्शन की बात की जाए तो प्रभुदेवा ने फिल्म में सब कुछ बेहद बेहतरीन तरीके से दी है। कई सीन्स तो फिल्म में ऐसे भी है जिससे देखकर दर्शक सीटी बजाने पर भी मजबूर हो सकते हैं। फिल्म में एक्शन भरमार हैं और काफी अच्छे से उसे बड़े पर्दे पर दिखाया गया है। फिल्म के तमाम मसालों में प्रभु ने दहेज, नोटबंदी, पानी के सरंक्षण जैसे मुद्दों को भी डाल दिया है।

म्यूजिक
'दबंग 3' के गानें फिल्म के रिलीज से पहले ही दर्शकों के जुबां पर चढ़े हुए है। फिल्म के सभी गाने जैसे की 'मुन्ना बदनाम हुआ','आवारा' और 'हुड हुड' सभी बेहद अच्छे हैं। गानों को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म देखने के बाद आप थियेटर से निकलते वक्त इस गाने को गुनगुनाते हुए ही निकलने पर मजबूर हो जाएंगे।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!