दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह ने की प्रेगनेंसी की घोषणा, इस महीनें अपने पहले बच्चे का करेंगे Welcome

Edited By Anu Malhotra,Updated: 29 Feb, 2024 12:09 PM

deepika padukone ranveer singh announce pregnancy

बॉलीवुड स्टार जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अपने पहले बच्चे का बहुत जल्द स्वागत करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी। दीपिका अपनी दूसरी तिमाही में बताई जा रही हैं। इस स्टार जोड़ी ने 2018 में शादी की थी। उनकी डिलीवरी...

नेशनल डेस्क: बॉलीवुड स्टार जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अपने पहले बच्चे का बहुत जल्द स्वागत करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी। दीपिका अपनी दूसरी तिमाही में बताई जा रही हैं। इस स्टार जोड़ी ने 2018 में शादी की थी। उनकी डिलीवरी सितंबर 2024 में होने वाली है।
 
 रिपोर्ट के अनुसार ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि दीपिका पादुकोण गर्भवती हो सकती हैं। ये अफवाहें उन टिप्पणियों से उपजी हैं कि उन्होंने 77वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवार्ड्स (बाफ्टा) में रेड कार्पेट पर चमचमाती साड़ी पहनते समय कथित तौर पर अपनी मिड्रिफ छुपाई थी। दीपिका पादुकोण सब्यसाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन की गई कॉउचर साड़ी और कस्टम ज्वैलरी से सजी हुई थीं। हालांकि अब कपल ने खुद ही इन खबरों पर विराम लगाते हुए प्रेगनेंसी की खबर पर मुहर लगा दी है।


 

35 साल की उम्र के बाद बच्चे की योजना बनाते समय आपको ये बातें पता होनी चाहिए एक्सपर्ट के अनुसार, 35 साल की उम्र के बाद बच्चे की योजना बनाने का मतलब है कि महिला के अंडों की संख्या और गुणवत्ता कम उम्र में उतनी अच्छी नहीं हो सकती है। इसके अतिरिक्त, 35 के बाद गर्भावस्था उतनी सहज नहीं हो सकती जितनी कम उम्र में हो सकती है। अमेरिकन कॉलेज ऑफ ओब्स्टेट्रिशियन एंड गायनेकोलॉजिस्ट्स (एसीओजी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 30 की उम्र पार करते ही एक महिला के अंडे तेजी से कम होने लगते हैं। जबकि 40 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं में प्रति मासिक चक्र के अनुसार गर्भवती होने की संभावना 5 प्रतिशत से भी कम होती है।

हालाँकि, अध्ययनों से पता चला है कि 40 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं में गर्भवती होने की संभावना 5 प्रतिशत से भी कम है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अंडों की गुणवत्ता कम हो जाती है और आनुवंशिक सामग्री भी क्षतिग्रस्त हो जाती है और मरम्मत योग्य नहीं रह जाती है।

स्वस्थ गर्भावस्था के लिए टिप्स

बच्चा पैदा करना सबसे रोमांचक और अद्भुत समय में से एक है। इस दौरान महिलाओं को अक्सर सबसे स्वस्थ जीवन शैली विकल्प चुनने के लिए प्रेरित किया जाता है और यदि आवश्यक हो तो वे स्वस्थ शरीर के वजन की दिशा में भी काम करती हैं।

-स्वस्थ और पौष्टिक आहार का पालन करें
-धूम्रपान ना करें
-इस दौरान तनाव लेने से बचना ही बेहतर है
-टीकाकरण पर सक्रिय रहें
-स्वस्थ जीवनशैली में बदलाव करें
-शराब के सेवन से बचें

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!