आज असम दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, BRO द्वारा बनाई 12 सड़कों का करेंगे उद्घाटन

Edited By Pardeep,Updated: 17 Jun, 2021 06:02 AM

defense minister rajnath singh will be on assam tour today

चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को असम जाएंगे। वह सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा निर्मित 12 सीमा सड़कों का उद्घाटन करेंगे। यह

नेशनल डेस्कः चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को असम जाएंगे। वह सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा निर्मित 12 सीमा सड़कों का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने दी है। इससे पहले रक्षा मंत्रालय ने चीन के पास के क्षेत्र में सड़कों का निर्माण किया है। इसमें अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख समेत अन्य क्षेत्र शामिल है।
PunjabKesari
इससे पहले बुधवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 10 राष्ट्रों के ग्रुप आसियान (ASEAN) और उसके कुछ साझेदारों के साथ बैठक की। कोरोना की वजह से ये बैठक वर्चुअल तरीके से की गई। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद और कट्टरता दुनिया में शांति एवं सुरक्षा के लिए गंभीर खतरे हैं तथा इन चुनौतियों से निपटने के लिए सामूहिक दृष्टिकोण की आवश्यकता है।

‘आसियान डिफेंस मिनिस्टर्स मीटिंग-प्लस’ (एडीएमएम-प्लस) में वर्चुअल संबोधन में सिंह ने पाकिस्तान का प्रत्यक्ष रूप से जिक्र किए बिना आतंकवाद को बढ़ावा देने, उसका समर्थन और वित्त पोषण करने तथा आतंकवादियों को शरण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद और कट्टरता दुनिया के सामने शांति तथा सुरक्षा के लिए आज सबसे गंभीर खतरा है।’’ उन्होंने कहा कि वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) के सदस्य के तौर पर भारत वित्तीय आतंकवाद से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!