दिल्ली में ट्रिपल मर्डर: रात भर की गई ‘कॉल’ पर है शक की सुई

Edited By Anil dev,Updated: 24 Jun, 2019 01:33 PM

delhi triple murder khushboo police

क्या दंपति के करीबी या फिर नर्सिंग अटेंडेंट खूशबू के करीबी जानकार! पुलिस की जांच इन दो कारणों पर अटक गई है। क्योंकि जांच में ये बात साफ है जो भी हत्यारा है वह दंपति या नर्सिंग अटेंडेंट का जानकार ही था,क्योंकि एंट्री ईको फ्रेंडली हुई थी।

नई दिल्ली: क्या दंपति के करीबी या फिर नर्सिंग अटेंडेंट खूशबू के करीबी जानकार! पुलिस की जांच इन दो कारणों पर अटक गई है। क्योंकि जांच में ये बात साफ है जो भी हत्यारा है वह दंपति या नर्सिंग अटेंडेंट का जानकार ही था,क्योंकि एंट्री ईको फ्रेंडली हुई थी।  इन्हीं सवालों पर पुलिस ने जांच शुरू की है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में साफ हो गया है कि मौके से लूटपाट नहीं हुई है और अगर हुई है तो हत्यारा इस बात का जानकार था कि घर में कीमती सामान कहां रखा था। हालंाकि पुलिस का दावा है कि जल्द ही वारदात को सुलझा लिया जाएगा,लेकिन सवाल फिर उठे हैं कि आखिर दिल्ली पुलिस बुुजुर्गों की सुरक्षा को लेकर क्यों संवेदनशील नहीं है। बता दें कि जिस दंपति की हत्या हुई है उन्होंने अपने इकलौते बेटे को साल 1990 में चाणक्यपुरी इलाके में बेटे अजय (24) को खो दिया था।

हत्या से पहले बुजुर्ग दंपति और हत्यारे में हुई थी जद्दोजहद
 बुजुर्ग दंपति के हाथ में कुछ खरोच के निशान मिले हैं। जहां बुजुर्ग दंपति का हत्या हुई है उस जगह पर भिड़ंत के निशान थे, ऐसे में साफ है कि हत्यारे और बुजुर्ग के बीच हाथापाई भी हुई थी। हालांकि जांच में ये साफ नहीं हुआ कि बुजुर्ग दंपति को पहले मारा गया या फिर खुशबू को। इस घर के ऊपर वाले फ्लोर पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। उस कैमरे के मालिक का डीवीआर पुलिस ने कब्जे में लिया है। कहा जा रहा है कि एक बाइक घर के पास खड़ी मिली थी, जो बाद में नहीं थी। एक अन्य युवक भी फ्लैट वाले रास्ते की दिशा में जाता नजर आया है। पुलिस अब फुटेज में दिखी बाइक और युवक के हुलिये को देख वैरिफाई कर रही है कि वह कोई कॉलोनी का ही निवासी है या फिर बाहरी शख्स। 

खूशबू की रात की कॉल करती है कुछ इशारा
 पुलिस की जांच में पता चला है कि नर्सिंग अटेंडेंट के फोन कॉल रात भर जारी रहते थे। वह अक्सर कई लोगों से रात रात भर बातें किया करती थी। इसीलिए पुलिस की जांच में सबसे ज्यादा शक खुशबू के जानकार पर ही किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों पर शक जाहिर किया है जिन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बताया जाता है कि इन्हीं में से एक शख्स ने रात 11 बजे उससे बात की थी और उसके बाद में नहीं। यही नहीं,  यही शख्स अक्सर रात-रात खुशबू से बातचीत करता था। फिलहाल इस व्यक्ति का फोन बंद है। 

आखिरी बार माता-पिता का वीडियो कॉल 
अमिता अक्सर अपने माता-पिता को साथ रहने के लिए कहती थी, लेकिन वे ना जाने क्यों जाते ही नहीं थे। सप्ताह में दो बार अमिता अपने पेरेंट्स से मिलने के लिए आ जाया करती थी। ऐसा कोई दिन नहीं होता था जब वह अपने माता-पिता को वीडिया कॉल कर उनसे बात ना करती हो। वह उनकी शक्ल देखे बिना रह ही नहीं सकती। खुशबू की उनकी वीडियो कॉल पर बात करवाया करती थी। शनिवार सुबह उसकी आखिरी बार साढ़े आठ बजे बात हुई थी।  

खुशमिजाज के थे बुजुर्ग दंपति 
इस तिहरे हत्याकांड की खबर सुनते ही वसंत विहार वार्ड से भाजपा पार्षद मनीष अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए। वह इसी अपार्टमेंट में बुजुर्ग दंपति के घर से चंद कदमों की दूरी पर रहते हैं। उन्होंने बताया बुजुर्ग विष्णु स्वरुप की उम्र काफी हो जाने की वजह से वह घर से दो तीन दिन में ही एक बार निकलते थे। जबकि उनक पत्नी को घुटनों में परेशानी थी, जिस कारण वह ज्यादातर समय घर में रहती थीं। दोनों ही पति पत्नी स्वभाव में बहुत अच्छे थे। बुजुर्ग दंपति की बेटी हमेशा अपने माता पिता को अपने घर में साथ रहने के लिए बोलती थी लेकिन वे जाते ही नहीं थे।
 

11 दिनों में 16 हत्याएं

  • 13 जून : भलस्वा डेयरी थाना क्षेत्र में एक 17 साल के छात्र विशाल मिश्रा की गोली 
  • मारकर की हत्या
  • 13 जून : भलस्वा डेयरी थाना क्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर चंद्रशेखर की गोली मारकर हत्या
  • 13 जून : विकासपुरी में बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर अमित कोचर की गोली मारकर की हत्या 
  • 13 जून : नंद नगरी थाना क्षेत्र में हमलावरों ने बदमाश खुरवेश पहलवान (43) और उसके पड़ोसी कंछी (33) की गोली मारकर हत्या कर दी थी
  • 15 जून : प्रेम नगर इलाके में एक युवक की चोरी के आरोप में दुकानदार ने पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी थी
  • 17 जून : छतरपुर एक्सटेंशन में एक केन्या मूल की महिला अन सम की तंजानियन महिला ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी
  • 21 जून : महरौली में उपेंद्र शुक्ला नामक शख्स ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला रेत 
  • कर दी थी हत्या
  • 22 जून : मोहन गार्डन में नेत्रहीन संगीत शिक्षक हरिबल्लभ और उनकी पत्नी शांति की चाकू 
  • मारकर हत्या
  • 22 जून : वसंत विहार में बुजुर्ग दंपति  विष्णु माथुर व शशि माथुर और उनकी नौकरानी की चाकू मार कर हत्या 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!