बीएमसी वार्ड का परिसीमन और सीमांकन रद्द करें : कांग्रेस नेताओं ने उपमुख्यमंत्री फडणवीस से अनुरोध किया

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Aug, 2022 05:21 PM

delimitation of bmc ward cancel demarcation congress leaders request

कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मुलाकात करके उनसे मुंबई नगर निकाय के वार्डों का परिसीमन और सीमांकन रद्द करने की मांग की।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मुलाकात करके उनसे मुंबई नगर निकाय के वार्डों का परिसीमन और सीमांकन रद्द करने की मांग की। शिवसेना का नाम लिए बगैर प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने कहा कि एक पार्टी के लाभ के लिए परिसीमन और सीमांकन करना ‘अनैतिक' और संविधान के विरूद्ध है।

गौरतलब है कि शिवसेना नीत बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने वार्डों को आपस में जोड़कर, उनका पुन:गठन करके और परिसीमन आदि के माध्यम से नगर निकाय के वार्डों की संख्या 227 से बढ़ाकर 236 कर दी है। बीएमसी ने इस साल होने वाले नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए सीटें आरक्षित करने के लिए पिछले सप्ताह लॉटरी निकाली थी।

देवड़ा ने कहा कि बीएमसी देश का सबसे प्रतिष्ठित और धनी शहरी स्थानीय निकाय है और चुनाव निष्पक्ष रूप से होने चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लक्ष्य से हमने फडणवीस जी से भेंट करके वार्डों का परिसीमन और सीमांकन रद्द करने की मांग की।'' देवड़ा ने बताया कि बैठक में कांग्रेस विधायक अमीन पटेल, जीशान अहमद और बीएमसी में पार्टी के नेता रवि राजा भी मौजूद थे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!