RSS चीफ मोहन भागवत ने नहीं माना सरकारी आदेश, केरल में फहराया तिरंगा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Aug, 2017 07:47 PM

despite the government ban mohan bhagwat hoisted the flag

केरल के पलक्कड़ जिले में किसी राजनेता द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने पर सरकारी रोक लगी हुई थी

नई दिल्लीः केरल के पलक्कड़ जिले में किसी राजनेता द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने पर सरकारी रोक लगी हुई थी। रोक के बावजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने झंडा फहराया। इस दौरान भागवत ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में तिरंगा फहराया। 

जिले के डीएम ने किसी राजनेता के झंडा फहराने पर रोक के आदेश जारी किए थे।आदेश की परवाह न करते हुए मोहन भागवत ने ऐसा किया। दरअसल स्थानीय जिला कलेक्टर और पुलिस ने कर्नाकेयमन स्कूल प्रबंधन से कहा था कि स्कूल राज्य से सहायता प्राप्त है इसलिए केवल जनता का प्रतिनिधि या स्कूल का प्रमुख ही तिरंगा फहरा सकता है, कोई राजनीतिक हस्ती नहीं।

बताया जा रहा है कि यह स्कूल आरएसएस समर्थकों का है और उन्होंने भागवत को भारत के स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था।

Kerala: RSS Chief Mohan Bhagwat unfurled the national flag in Palakkad school pic.twitter.com/vDK8xn9V20

गौरतलब है कि भाजपा और आरएसएस पिछले काफी समय से केरल में अपनी पैठ बनाने को जुटी हैं। केरल में संघ और कम्यूनिस्ट कार्यकर्ताओं के बीच आए दिन हिसंक झड़पें होती रहती हैं और इन झड़पों मे कई लोगों की जान जा चुकी है। पिछले कुछ समय से इनके बीच संघर्ष की ख़बरों में बढोतरी हुई है।

इसके चलते हाल में केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेतली भी हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं। बता दें, इस दौरान वे उस आरएसएस कार्यकर्ता के परिजनों से मिलने गए थे, जिसकी हत्या कथित तौर पर कम्यूनिस्ट पार्टी के लोगों ने हत्या कर दी थी। इस दौरान अरुण जेतली ने राज्य सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर खूब आड़े हाथों लिया।   
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!