नम आंखों के साथ दिनेश कार्तिक ने IPL को कहा अलविदा, विराट कोहली भी हुए इमोशनल... देखें Video

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 May, 2024 02:00 PM

dinesh karthik said goodbye to ipl with tears in his eyes

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर पर विराम लग गया है। सीजन की शुरूआत में ही उन्होंने ऐलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होने वाला है।

नेशनल डेस्क: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर पर विराम लग गया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मिली हार के बाद जब वह वापस ड्रेसिंग रुम में लौट रहे थे तो जिस तहर से कार्तिक को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया, उसे देख यही कयास हैं कि कार्तिक ने आखिरी आईपीएल मैच खेल लिया है। सीजन की शुरूआत में ही उन्होंने ऐलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होने वाला है।
PunjabKesari
दिनेश कार्तिक ने रोवमैन पॉवेल द्वारा राजस्थान के लिए विजयी रन बनाने के बाद विराट कोहली के साथ गले मिले। कार्तिक ने मैच के बाद अपने गलव्स उतारकर फैंस का शुक्रिया किया। मैच के बाद कार्तिक काफी भावुक नज़र आए। इस दौरान आरसीबी के साथी भी दिनेश कार्तिक को गले लगाते इमोशनल नजर आए। हालांकि अभी कार्तिक की तरफ से संन्यास को लेकर आधिकारिक बयान आना बाकी है, लेकिन चारों तरफ कार्तिक के संन्यास की चर्चाएं जोरों पर हैं।
 

दिनेश कार्तिक आईपीएल करियर 
दिनेश कार्तिक आईपीएल में कुल 257 मैचों में मैदान पर उतरे जिसमें उन्होंने 4842 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक भी लगाए हैं। कार्तिक आईपीएल के इतिहास में शीर्ष 10 रन बनाने वालों की सूची में शामिल हैं। खासकर आरसीबी में शामिल होने के बाद कार्तिक का खेल और निखर कर दुनिया के सामने आया। कार्तिक ने आईपीएल 2024 में भी अपना कमाल का प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने इस सीजन में 326 रन बनाए। 
PunjabKesari
बता दें कि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ आईपीएल 2024 में बेंगलुरु का सफर खत्म हो गया और हर बार की तरह आरसीबी बिना ट्राफी लिए घर लौट चुकी है। सीजन के बीच में आरसीबी अंक तालिका में सबसे नीचे था, उसने 8 मैचों में से केवल 1 में जीत हासिल की थी। हालांकि, आरसीबी ने लगातार छह जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाई, जिसमें 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराना भी शामिल था। 

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!