भद्रवाह में शांति बहाल करने के प्रयास जारी : डीजीपी दिलबाग सिंह

Edited By Monika Jamwal,Updated: 11 Jun, 2022 04:03 PM

efforts on to restore peace in bhaderwah dgp dilbag singh

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शनों के बीच भद्रवाह शहर में तनाव कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शनों के बीच भद्रवाह शहर में तनाव कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी।

भाजपा के दो पूर्व नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भद्रवाह और किश्तवाड़ के कुछ इलाकों में तनाव बढ़ गया, जिसके बाद अधिकारियों को वहां कर्फ्यू लगाने के साथ ही इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ीं।

सिंह ने लोगों को जिम्मेदारी से व्यवहार करने और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने को कहा है।

उन्होंने कहा, "हम उनसे (लोगों से) बातचीत कर रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) और संभागीय आयुक्त को उस इलाके में भेजा गया है। वे दोनों भद्रवाह में हैं। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। हम जल्द ही हालात को सामान्य बनाने में कामयाब हो जाएंगे।"

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख ने आगामी अमरनाथ यात्रा से संबंधित व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए कठुआ की यात्रा के दौरान संवाददाताओं से ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है और लोगों से उकसावे में न आने की अपील की गई है।

उन्होंने कहा, "लोगों को जिम्मेदारी से व्यवहार करना चाहिए। अगर कोई कुछ गलत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। किसी के उकसावे पर सड़कों पर आना और सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने वाले काम करना समझदारी नहीं है।"

डीजीपी ने कहा, "उकसाए जाने पर नाराजगी की अभिव्यक्ति एक स्तर तक ठीक है, लेकिन ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जाना चाहिए जिसमें पुलिस को बल प्रयोग करना पड़े और कड़ी कार्रवाई करनी पड़े।"

उन्होंने कहा कि कुछ लोग जिम्मेदारी से व्यवहार नहीं करते हैं और ऐसे काम करते हैं जो कानून-व्यवस्था को बिगाड़ते हैं।

भद्रवाह कस्बे में पथराव की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। कुछ लोग पाबंदियों का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर उतर आए और नारेबाजी करते हुए सुरक्षा बलों पर पथराव कर दिया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!