लोकसभा चुनाव पर पूरी दुनिया की नजरः सात समुंदर पार की भविष्यवाणी ने बताया कौन जीतेगा, कैसा होगा भारत का भविष्य ?

Edited By Tanuja,Updated: 23 May, 2024 03:28 PM

eurasia group founder bremmer predicts for bjp allies

भारत में  हो रहे लोकसभा चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। इस बीच  राजनीतिक जोखिम अनुसंधान और परामर्श फर्म यूरेशिया समूह ने 2024...

इंटरनेशनल डेस्कः भारत में  हो रहे लोकसभा चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। इस बीच  राजनीतिक जोखिम अनुसंधान और परामर्श फर्म यूरेशिया समूह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में किस पारिटी की होगी जीत और भाजपा को लेकर भविष्यवाणी  की है।  यूरेशिया समूह ने चुनाव में भाजपा के लिए 305 +10 गठबंधन से सीटों पर जीत की भविष्यवाणी की है। यूरेशिया समूह के संस्थापक इयान ब्रेमर ने एक इंटरव्यू में  बताया कि हमने पांच साल पहले जो देखा था, उससे वास्तव में कोई खास बदलाव नहीं हुआ ।  

PunjabKesari

अमेरिकी राजनीतिक वैज्ञानिक ने कहा कि "बाकी दुनिया के परिप्रेक्ष्य से", भारत वो अर्थव्यवस्था है, जिसने लंबे समय तक खराब प्रदर्शन किया है लेकिन अब काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। इयान ब्रेमर ने कहा, "यह एक ऐसा देश है जो लंबे समय तक आंतरिक रूप से केंद्रित था, लेकिन अब ये क्षेत्र एक वैश्विक लीडर बन रहा है"। ब्रेमर ने कहा कि वैश्विक राजनीतिक परिप्रेक्ष्य से, भारतीय आम चुनाव, "एकमात्र चीज है जो स्थिर और सुसंगत दिखती है. बाकी सब कुछ समस्याग्रस्त है।" ब्रेमर ने "स्वतंत्र और निष्पक्ष और पारदर्शी" भारतीय चुनावी प्रक्रिया की भी सराहना की।

PunjabKesari

ब्रेमर ने  कहा कि काफी मजबूत आर्थिक प्रदर्शन और लगातार सुधार के दम पर मोदी लगभग निश्चित रूप से तीसरा कार्यकाल जीतने जा रहे हैं। भारत के आर्थिक भविष्य के बारे में ब्रेमर ने कहा, "हम विकास को गति मिलते हुए देख रहे हैं। हम देखते हैं कि भारत संभवतः अगले वर्ष विश्व की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा, और संभवतः 2028 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।"

PunjabKesari
 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!