Union Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लिए बनेगा विशेष सुरक्षा घेरा, जानिए क्यों?

Edited By Yaspal,Updated: 30 Jan, 2021 08:30 PM

finance minister nirmala sitharaman to have special security ring

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी (सोमवार) को देश का आम बजट पेश करेंगी। बजट की तैयारियों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। दरअसल, पिछले 2 महीनों से नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार को...

नेशनल डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी (सोमवार) को देश का आम बजट पेश करेंगी। बजट की तैयारियों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। दरअसल, पिछले 2 महीनों से नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार को आशंका है कि इस किसानों का कोई गुट या विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का रास्ते में घेराव कर सकते हैं। वित्त मंत्री की सुरक्षा का खास इंतजाम किया जा सकता है। सरकार ने बजट वाले दिन विशेष सुरक्षा घेरे में निर्मला सीतारमण को संसद भवन तक लाने की योजना बनाई है।

इस आशंका से निपटने के लिए सरकार ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लिए विशेष सुरक्षा घेरा बनाने की तैयारी की है। यह सुरक्षा घेरा उनके घर से लेकर संसद भवन तक बनाया जाएगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां आपसी तालमेल से काम कर रही हैं।

निर्मला ने शुक्रवार को पेश किया था आर्थिक सर्वे
इससे पहले शुक्रवार को निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में इस साल का आर्थिक सर्वे पेश किया था। बजट से पहले हर साल सरकार की ओर से यह आर्थिक सर्वे पेश किा जाता है। सर्वे में निर्मला सीतारण ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर में 23.9 प्रतिशत जबकि दूसरी तिमाही में 7.5 प्रतिशत की गिरावट आई है। वहीं पूरे वित्त वर्ष में 7.7 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान है। अगले वित्त वर्ष 2021-22 में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) वृद्धि दर 11 प्रतिशत रहने की संभावना जताई गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!