सिख व्यक्ति के अपमान को लेकर ममता बनर्जी पर भड़के राज्यपाल, बोले- आपके रुख से हैरान हूं

Edited By vasudha,Updated: 12 Oct, 2020 04:24 PM

governor attack on mamta banerjee for insulting sikh person

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हाल ही में एक सिख व्यक्ति के साथ हुई घटना को लेकर राज्य सरकार के ‘‘प्रतिकूल रुख'''' की आलाचेना की। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार व्यक्ति के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के लिए समर्थन हासिल करने...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हाल ही में एक सिख व्यक्ति के साथ हुई घटना को लेकर राज्य सरकार के ‘‘प्रतिकूल रुख'' की आलाचेना की। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार व्यक्ति के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के लिए समर्थन हासिल करने का प्रयास कर रही है। घटना में पुलिस ने सिख व्यक्ति की कथित तौर पर पगड़ी खींच दी थी। 

 

धनखड़ ने कहा कि यह घटना को सही ठहराने के बजाय यह चीजें ठीक करने का समय है। पिछले हफ्ते भाजपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक सिख व्यक्ति की पुलिस द्वारा पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसको लेकर विवाद हो गया। सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने दावा किया कि हाथापाई के दौरान पुलिस ने उसकी पगड़ी खींची थी। 43 वर्षीय बलविंदर सिंह के रूप में पहचाना गया व्यक्ति पंजाब के भटिंडा का निवासी है। 

 

धनखड़ ने ट्विटर पर कहा कि बलविंदर सिंह के साथ हुए अमानवीय व्यवहार को लेकर समर्थन हासिल करने और उसमें जोड़तोड़ में जुटी बंगाल सरकार और पुलिस के प्रतिकूल रुख को लेकर चिंतित हूं। इस घटना को सही ठहराने के बजाय यह चीजें ठीक करने का समय है। कानून इस तरह के गलत कामों को रोकने की अनुमति देता है'' राज्यपाल ने रविवार को सिख समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

 

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा था कि एक राजनीतिक संगठन अपने संकुचित हित के लिए जानबूझकर पिछले हफ्ते की घटना को "सांप्रदायिक रंग" दे रहा है, जिसमें सिख व्यक्ति शामिल था, जिसकी पगड़ी पुलिस के साथ हाथापाई के दौरान खुल गई थी। राज्य के गृह विभाग ने एक ट्वीट में कहा कि भाजपा द्वारा सचिवालय तक निकाले गए मार्च के दौरान अवैध बंदूक रखने के आरोप में व्यक्ति को कानून के अनुसार गिरफ्तार किया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!