'ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था', AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का दावा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 May, 2022 09:25 AM

gyanvapi masjid survey gyanvapi masjid  aimim chief asaduddin owaisi

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे इन दिनों खूब सुर्खियों में है। बता दें कि  मस्जिद सर्वे के आखिरी दिन यानी सोमवार को हिन्दू पक्ष की तरफ से 12 फीट और 8 इंच लंबा शिवलिंग शिवलिंग मिलने का दावा किया था जिसके बाद कोर्ट की तरफ से उसे सील करने का आदेश...

नेशनल डेस्क:  वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे इन दिनों खूब सुर्खियों में है। बता दें कि  मस्जिद सर्वे के आखिरी दिन यानी सोमवार को हिन्दू पक्ष की तरफ से 12 फीट और 8 इंच लंबा शिवलिंग शिवलिंग मिलने का दावा किया था जिसके बाद कोर्ट की तरफ से उसे सील करने का आदेश दिया था।
 

वहीं अब इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को लेकर केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अगर इतिहास की बात करना है तो बात निकली है तो दूर तलक जाएगी। बेरोजगारी, महंगाई, वगैरह के जिम्मेदार औरंगजेब ही हैं.. प्रधानमंत्री मोदी नहीं, औरंगजेब ही हैं।
 

वहीं उन्होनें अपने अगले ट्वीट में ज्ञानवापी मस्जिद शिवलिंग होने के दावा पर एक वीडियो में पूछा है कि मस्जिद कमेटी ने बताया कि वो शिवलिंग नहीं, फव्वारा था, अगर शिवलिंग मिला था तो कोर्ट के कमिश्नर को ये बात बतानी चाहिए थी।
 
इससे पहले, ओवैसी ने सोमवार को कहा कि वह ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण से आहत हैं और 1991 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी की गई है। दरअसल, गुजरात के वडगाम में एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बोलने पर लोग उनसे सवाल करते हैं, मैं बोलूंगा क्योंकि मैंने अपना ‘जमीर’ नहीं बेचा है, और न ही कभी ऐसा करूंगा। मैं बोलता हूं क्योंकि मैं केवल अल्लाह से डरता हूं, किसी मोदी या योगी से नहीं,  मैं इसलिए बोलता हूं क्योंकि बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा बनाया गया संविधान मुझे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!