देव प्रयाग में बादल फटने पर गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्री से बात, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

Edited By Yaspal,Updated: 11 May, 2021 11:49 PM

home minister amit shah spoke to the chief minister after the cloudburst

टिहरी जिले के देवप्रयाग में मंगलवार को बादल फटने की घटना में निगम की दो इमारतों के ढहने और कई घरों को नुकसान पहुंचने की खबर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बात की और केंद्र की तरफ से हर...

नई दिल्लीः टिहरी जिले के देवप्रयाग में मंगलवार को बादल फटने की घटना में निगम की दो इमारतों के ढहने और कई घरों को नुकसान पहुंचने की खबर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बात की और केंद्र की तरफ से हर मदद का आश्वासन दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शाह ने मंगलवार शाम को टेलीफोन से बातचीत के दौरान रावत को केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

एक अधिकारी ने कहा कि शांता नदी के ऊपर हुई बादल फटने की इस घटना से नदी के किनारे के इलाकों में पानी भर गया और पैदल यात्रियों के पुल, पानी की पाइपलाइन और बिजली आपूर्ति की लाइन को नुकसान पहुंचा।

इस बीच, देवप्रयाग के पुलिस थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने बताया कि शाम लगभग पांच बजे शांता नदी के ऊपरी छोर पर दशरथ डांडा पर्वत नामक स्थान पर बादल फटने से नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया। नदी में आए मलबे ने देवप्रयाग कस्बे के शांति बाजार में भारी तबाही मचाई जिसमें नगर पालिका के बहुद्देशीय भवन समेत दो भवन जमींदोज हो गए। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि सतर्क लोग पहले ही सुरक्षित स्थान पर चले गए थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!