Video: पाक के आजादी दिवस पर इमरान ने भारत की तारीफों के बांधे पुल, रैली में दिखाया जयशंकर का वीडियो

Edited By Tanuja,Updated: 14 Aug, 2022 06:14 PM

imran hails india s foreign policy plays clip of jaishankar s speech at rally

सत्ता से आऊट होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कई बार शहबाज सरकार को सबक लेने के लिए भारत की तारीफ कर चुके हैं...

इस्लामाबादः सत्ता से आऊट होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कई बार शहबाज सरकार को सबक सिखाने के लिए भारत की तारीफ कर चुके हैं। इस बार इमरान  ने पाकिस्तान के आजादी दिवस पर शक्ति प्रदर्शन दौरान भारत की तारीफों के पुल बांधे हैं। लाहौर में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए इमरान ने स्लोवाकिया में एक कार्यक्रम की वीडियो किल्प भी चलवाई  जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर रूस से सस्ता तेल खरीदने पर जवाब दे रहे थे। इमरान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की इस वीडियो क्लिप को दिखाते हुए भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की सराहना की है।
 

 PunjabKesari
इमरान खान ने सभा में कहा कि अगर भारत जिसे पाकिस्तान के साथ-साथ आजादी मिली और अगर नई दिल्ली अपने लोगों की जरूरत के हिसाब से अपनी विदेश नीति बना सकता है तो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार क्यों नहीं। इमरान खान ने कहा कि अमेरिका ने भारत को रूस से तेल नहीं खरीदने के लिए कहा था  लेकिन भारत ने अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी होने के बाद भी उससे तेल खरीदा।इसके बाद इमरान खान ने विदेश मंत्री जयशंकर का वीडियो क्लिप भी चलाया।

 

इस वीडियो में जयशंकर कहते हैं कि आप कौन हैं? जयशंकर ने कहा कि यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है और हम इसे लोगों की जरूरत के अनुसार खरीदेंगे। भारत एक स्वतंत्र देश है। उन्होंने अमेरिकी दबाव के आगे झुकने के लिए शहबाज सरकार की भी आलोचना की। इमरान खान ने कहा कि हमने सस्ता तेल खरीदने के बारे में रूस से बात की थी। लेकिन इस सरकार में अमेरिकी दबाव को ना कहने का साहस नहीं है। ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं। मैं इस गुलामी के खिलाफ हूं।

 PunjabKesari
बता दें कि रूस से भारत के तेल आयात का बचाव करते हुए जयशंकर ने जोर देकर कहा था कि यह समझना महत्वपूर्ण है कि यूक्रेन संघर्ष विकासशील देशों को कैसे प्रभावित कर रहा है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि केवल भारत से ही सवाल क्यों किया जा रहा है, जबकि यूक्रेन युद्ध के बीच यूरोप रूस से गैस आयात करना जारी रखता है। जयशंकर ने आगे कहा था कि देखिए मैं बहस नहीं करना चाहता। लेकिन विनम्रता से कहना चाहता हूं कि अगर भारत रूस से तेल खरीद कर यूक्रेन युद्ध के लिए फंडिंग कर रहा है। तो यूरोप के गैस खरीददार देश फंडिंग नहीं कर रहे हैं।

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!