दिसंबर में ममता बनर्जी होंगी गिरफ्तार! बीजेपी विधायक का दावा- पश्चिम बंगाल में गिर जाएगी टीएमसी सरकार

Edited By Yaspal,Updated: 22 Nov, 2022 04:43 PM

in december will the tmc government fall in west bengal

भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल के बयान के बाद पश्चिम बंगाल की सियासत में भूचाल आना तय है। अग्निमित्रा ने दावा किया है कि इस साल दिसंबर के बाद बंगाल में टीएमसी सरकार नहीं होगी।  उन्होंन कहा कि यहां ‘बड़ा खेला’ होगा

नेशनल डेस्कः भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल के बयान के बाद पश्चिम बंगाल की सियासत में भूचाल आना तय है। अग्निमित्रा ने दावा किया है कि इस साल दिसंबर के बाद बंगाल में टीएमसी सरकार नहीं होगी।  उन्होंन कहा कि यहां ‘बड़ा खेला’ होगा। पॉल ने दावा किया कि टीएमसी के 30 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार का अस्तित्व दांव पर है।

भाजपा विधायक ने आगे बताया कि दिसंबर में यहां ‘बड़ा खेला’ होगा। 30 से अधिक विधायक हमारी पार्टी के संपर्क में हैं। वे जानते हैं कि उनकी सरकार दिसंबर के बाद लंबे समय तक नहीं चलेगी। उनका अस्तिस्व दांव पर है। भाजपा नेता ने ममता पर "दिवालिया सरकार" चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल "वित्तीय आपातकाल" की ओर बढ़ रहा है।

पॉल ने कहा कि "हम रणनीति नहीं बताएंगे, लेकिन कुछ होगा। हमारा नेतृत्व बार-बार दावा कर रहा है कि दिसंबर में बड़ा खेला होगा। हम वित्तीय आपातकाल की ओर बढ़ रहे हैं। यह एक दिवालिया सरकार है। उनके पास पैसा नहीं है। कैसे होगा।" वे काम करते हैं? राज्य चलाने वालों में से 50 फीसदी जेल में हैं। बाकी 50 फीसदी भी जेल जाएंगे। सरकार कौन चलाएगा?"

सुकांत मजूमदार पर ममता पर बड़ा बयान
बीजेपी नेता की यह टिप्पणी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार द्वारा सितंबर में दावा किए जाने के हफ्तों बाद आई है कि ममता को गिरफ्तार किया जाएगा और टीएमसी के 40 से अधिक नेता बीजेपी के संपर्क में थे। उन्होंने आगे दावा किया था कि टीएमसी सरकार दिसंबर में गिर जाएगी। मजूमदार ने दावा किया था, "ममता बनर्जी को दिसंबर तक गिरफ्तार किया जा सकता है। टीएमसी के 41 लोगों के नाम शीर्ष नेतृत्व के पास हैं। सरकार दिसंबर में गिर जाएगी।"

इसी तरह के दावे भाजपा नेता और फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती ने भी किए थे जिन्होंने टीएमसी विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया था। मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, "मैं ममता बनर्जी की पार्टी के 21 विधायकों के संपर्क में हूं, मैंने यह पहले भी कहा है, मैं अपनी बात पर कायम हूं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप समय का इंतजार करें।"

इससे पहले पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अगले छह महीने भी नहीं टिकेगी। नए और सुधारित टीएमसी" अगले छह महीनों में आएंगे। एलओपी शुभेंदु अधिकारी ने पूर्व मेदिनीपुर में कहा था, "प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अपना काम कर रहे हैं। यह पार्टी (टीएमसी) छह महीने भी नहीं चलेगी, दिसंबर उनकी समय सीमा है।"

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!